पुलिस ने चलाया नाइट डोमिनेशन अभियान, पकड़ी शराब

2/20/2019 1:25:12 PM

रतिया(झंडई): जिला फतेहाबाद के पुलिस कप्तान दीपक सहारण के आदेश पर सोमवार रात्रि को पुलिस प्रशासन द्वारा नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत पूरी रात पुलिस की गाडिय़ां हुर्टर बजाती हुई सड़कों पर नजर आई और इस दौरान अनेक स्थानों पर नाकाबंदी करते हुए वाहनों की तलाशी भी ली गई। 

इस तलाशी अभियान के तहत विशेषकर नागपुर पुलिस चौकी पर पुलिस को भारी सफलता हासिल हुई और चौकी इंचार्ज प्रवीन कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने एक कार से करीब 360 बोतल शराब बरामद कर ली। नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत सदर थाना प्रभारी कपिल सिहाग ने स्वयं ही कमान संभाली हुई थी और अद्र्ध-रात्रि तक भी इस अभियान के तहत मुख्य चौकों पर वाहनों की तलाशी ले रहे थे। इस अभियान को लेकर पुलिस के आला अधिकारियों ने भी रात्रि के समय गश्त किया और अनेक चौकियों के अलावा थानों का भी निरीक्षण किया। 

पुलिस अधिकारियों ने निरीक्षण के दौरान थाना प्रभारी व चौकी प्रभारी को विशेष दिशा-निर्देश दिए और कार्य के प्रति सजग रहने की भी हिदायतें दी। 
थाना प्रभारी ने उपरोक्त अभियान की विशेष जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस के आला अधिकारियों के आदेश पर उपरोक्त नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया जाता है और इस अभियान को लेकर सभी चौकी प्रभारियों व बीट अधिकारियों को रात्रि के समय अपने-अपने बीटों में रहने के अलावा अपने-अपने क्षेत्रों में गश्त करने की हिदायतें दी जाती हैं।

उन्होंने बताया कि उनके अलावा सभी चौकी प्रभारियों ने नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत प्रमुख चौकों पर नाकाबंदी करते हुए विशेष अभियान चलाया और प्रत्येक क्षेत्र से आने वाले व्यक्ति की पहचान की गई। इस दौरान विशेषकर पंजाब क्षेत्र से आने वाले वाहनों की भी तलाशी ली गई और जिन वाहन चालकों के पास दस्तावेज नहीं थे उनके चालान भी काटे गए। पुलिस द्वारा चलाए गए इस अभियान को लेकर पूरी रात ही सड़कों पर पुलिस नजर आई, जिसके पश्चात संदिग्ध लोग पुलिस से बचते नजर आए। थाना प्रभारी ने बताया कि उच्चाधिकारियों के आदेशोनुसार इस तरह का अभियान निरंतर भविष्य में भी जारी रहेगा। 

अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हुए तस्कर, सुबह काबू
नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत नागपुर चौकी पर पुलिस की सख्ती को देखते हुए शराब के तस्कर गाड़ी छोड़ कर ही फरार हो गए। पुलिस ने जब उपरोक्त गाड़ी की तलाशी ली तो उस गाड़ी से बिना परमिट की करीब 360 बोतल शराब बरामद कर ली।  पुलिस ने इस मामले को लेकर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस अधिकारी के दिशा-निर्देश पर ही चौकी इंचार्ज प्रवीन कुमार ने एक विशेष टीम गठित की और इस टीम ने तत्परता दिखाते हुए रात्रि के समय पुलिस को चकमा देकर फरार होने वाले शराब तस्कर धर्मवीर सिंह निवासी भिरडाना को गिरफ्तार कर लिया।
 

Deepak Paul