सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने वाहनों की ली तलाशी

12/14/2018 12:42:31 PM

रतिया(झंडई): जिला पुलिस कप्तान दीपक सहारण के आदेश पर जिला यातायात पुलिस की टीम ने गुरुवार को पंजाब सीमा पर विशेष नाकाबंदी करते हुए जहां बिना दस्तावेजों से चलने वाले वाहनों की जांच-पड़ताल की, वहीं उन्होंने पंजाब क्षेत्र से आने वाले सभी वाहनों की तलाशी भी ली। पुलिस द्वारा चलाए गए इस अभियान को लेकर उन वाहन चालकों में हड़कंप मचा रहा, जिनके पास अपने वाहनों के पूरे दस्तावेज नहीं थे।

जिला यातायात पुलिस के सब-इंस्पैक्टर सुभाष चन्द्र, सहायक उप निरीक्षक अनिल कुमार, हैड-कांस्टेबल प्रेम कुमार, छिन्द्र सिंह, सतप्रकाश, राजेश कुमार, मनोहर लाल व विजेन्द्र कुमार के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने जहां सर्वप्रथम शहर के फतेहाबाद रोड पर स्थित सरदूलगढ़ कैंचियों पर नाकाबंदी करते हुए विभिन्न वाहनों के दस्तावेजों की जांच-पड़ताल की, वहीं बाद में पंजाब सीमा पर विशेष नाका लगाकर पंजाब क्षेत्र से आने वाले वाहनों की भी जांच-पड़ताल की। सब-इंस्पैक्टर ने उपरोक्त अभियान की विशेष जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कप्तान के आदेश पर ही पिछले कई दिनों से जिला फतेहाबाद में इस तरह का अभियान चलाया जा रहा है, ताकि यातायात को दुरुस्त किया जा सके।

उन्होंने बताया कि दोपहिया वाहनों की चोरियों की रोकथाम को लेकर भी इस तरह के अभियान काफी सहायक रहते हैं, क्योंकि दस्तावेजों की जांच-पड़ताल के तहत ही उनके समक्ष चोरी किए गए वाहन न केवल सामने आते हैं, बल्कि आरोपी भी शिकंजे में फंसते हैं। उन्होंने बताया कि आज के अभियान के तहत अनेक वाहनों के चालान काट कर मौके पर ही ई-चालान के माध्यम से जुर्माने वसूले गए और अनेक वाहनों को जब्त करके संबंधित थानों में भी पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र की सुरक्षा को लेकर पंजाब सीमा पर विशेष नाका लगाया गया था और इस दौरान पंजाब क्षेत्र से आने वाले प्रत्येक वाहनों की तलाशी ली गई थी।

Deepak Paul