पुलिस ने 45 नाकेे लगाकर नशीले पदार्थों पर कसा शिकंजा

7/22/2019 8:27:54 AM

फतेहाबाद (ब्यूरो): शनिवार की रात जिला पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया। अभियान के दौरान पुलिस ने 45 नाके लगाकर जहां 3071 आने जाने वाले वाहनों को चैक किया, वहीं 108 सार्वजनिक स्थानों पर सघन चैकिंग अभियान चलाया। 

एस.पी. विजय प्रताप सिंह ने बताया कि नाइट डोमिनेशन अभियान के दौरान पुलिस ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में 510 ग्राम अफीम, 6 किलो 200 ग्राम चूरा पोस्त, 150 ग्राम गांजा, 1 अवैध पिस्तौल 315 बोर, 126 बोतल अवैध व 20 बोतल नाजायज शराब बरामद कर कुल 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। व्हीकल चैकिंग के दौरान कागजात अधूरे पाए जाने पर 4 वाहनों के चालान किए गए तथा 1 व्हीकल का इम्पाऊंड किया गया। 

510 ग्राम अफीम व 150 ग्राम गांजा सहित 2 गिरफ्तार
फ तेहाबाद (मदान) :  पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से दो युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से मौके पर अफीम व गांजा बरामद किए गए। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एंटी नारकोटिक सैल की टीम ने खेमा खाती चौक से शनिवार मध्यरात्रि को एक युवक से 510 ग्रााम अफीम बरामद की है। एंटी नारकोटिक सैल की टीम उक्त ए.एस.आई. के नेतृत्व में बीती देर रात नाई डोमिनेशन अभियान के तहत सरकारी गाड़ी पर गश्त पर थी। तो सामने एक युवक आता दिखाई दिया युवक से पूछताछ की तो युवक ने अपनी पहचान अनिल कुमार निवासी वार्ड-4, अशोक नगर के रूप में दी जिससे पुलिस को 510 ग्राम अफीम मिली। वहीं, ए.एस.आई. वेदपाल के नेतृत्व में बस स्टैंड चौकी पुलिस ने बस स्टैंड के नजदीक से एक युवक को 150 ग्राम गांजा सहित पकडा है।

आरोपी की पहचान कुलदीप सिंह उर्फ  पिली निवासी कबीर बस्ती के रूप में हुई आरोपी के खिलाफ  मामला दर्ज कर अदालत में पेश किया गया और अदालत ने आरोपी को न्यायिक हिरासत हिसार जेल में भेज दिया है। वहीं सी.आई.ए. पुलिस द्वारा बीत 10 जुलाई को बरामद की गई 22 ग्राम हैरोइन के मामले में एक और आरोपी को काबू किया है। आरोपी की पहचान बलराज उर्फ  गोली निवासी फतेहाबाद के रूप में हुई। अदालत में पेश करने उपरांत बलराज उर्फ  गोली को हिसार जेल भेज दिया गया। दूसरी ओर, बीते दिन 300 ग्राम अफीम सहित काबू किए 3 आरोपियों लखविन्द्र सिंह उर्फ  लक्खा, रवि कुमार, विक्रम उर्फ  गिन्नी को पुलिस द्वारा अदालत में पेश किया। अदालत ने तीनों को सलाखों के पीछे भेज दिया है।

अवैध पिस्तौल सहित आरोपी गिरफ्तार
बस स्टैंड चौकी पुलिस ने गश्त दौरान अनाजमंडी चौक के समीप से एक व्यक्ति को 312 बोर अवैध पिस्तौल सहित गिरफ्तार किया है। हवलदार नवीन कुमार ने बताया कि वह  टीम सहित बीती रात गश्त पर थे कि अनाजमंडी की तरफ  से एक युवक आता दिखाई दिया। पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपी ने अपना नाम विकास उर्फ  ढोका निवासी कबीर बस्ती बताया। नियमानुसार तलाशी लेने पर आरोपी से अवैध पिस्तौल मिली जिसे कब्जे में लेकर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ  सिटी थाना में आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया और अदालत में पेश कर दिया।

Isha