नशे की सप्लाई के लिए पुलिस को किया था फोन, नहीं हुई कार्रवाई

2/28/2020 12:31:38 PM

रतिया (झंडई) : रतिया क्षेत्र की एक महिला ने हरियाणा सरकार के नशा विरोधी सैल के प्रमुख व पब्लिसिटी चेयरमैन रॉकी मित्तल को एक आडियो क्लिप भेजकर रतिया पुलिस पर नशा तस्करों पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। इन आरोपों के पश्चात चेयरमैन ने आडियो क्लिप को गृह मंत्री और जिला पुलिस कप्तान को भेज कर कार्रवाई की सिफारिश की है।

चेयरमैन ने बताया कि वह 22 फरवरी को रतिया क्षेत्र में नशो के खिलाफ जागरुकता अभियान चलाने आए थे और इस दौरान गांवों व रतिया शहर में अनेक महिलाओं व लोगों ने उनके समक्ष आरोप लगाया था कि पुलिस नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती, बल्कि उलटा सूचना देने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर देती है। उन्होंने उनसे नशा तस्करों को पकड़वाने का आग्रह भी किया था, जिसके बाद उन्होंने अपना नंबर भी महिलाओं व अन्य लोगों को दिया था।

उन्होंने बताया कि आज रतिया की एक महिला ने उन्हें एक आडियो भेजी और बताया कि उसने रतिया पुलिस को फोन करके सूचना दी थी कि एक गाड़ी में सवार 2 युवक गांवों में नशा की तस्करी कर रहे हैं। महिला का आरोप है कि पुलिस ने इसके बावजूद गाड़ी की चेकिंग नहीं की। इस पर महिला ने उन्हें फोन पर सारे मामले से अवगत करवाया और और पुलिस कर्मचारियों से हुई बात की फोन की रिकॉर्डिंग भेज दी।

उन्होंने बताया कि महिला ने उन्हें बताया था कि गाड़ी पर पुलिस विभाग का लोगो भी लगा हुआ था, मगर इसके बावजूद रतिया पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। उन्होंने बताया कि महिला ने पुलिस को पुन: फोन किया तो थाना प्रभारी का कहना था कि वे अब गांव जाकर गाड़ी की जांच करेंगे। उन्होंने कहा कि वे सरकार व प्रशासन तक शिकायतें पहुंचा रहे हैं, कार्रवाई करना प्रशासन व सरकार का काम है, इसलिए महिला द्वारा की गई फ ोन की रिकाॄडग गृह मंत्री व पुलिस कप्तान को भेजी गई है। 

Isha