सड़क के किनारे खोदे जा रहे गड्ढे, हो सकता है हादसा

12/17/2017 11:46:44 AM

रतिया(ब्यूरो):लोकनिर्माण विभाग द्वारा करीब 6 माह पहले गांव रतनगढ़ से पिलछियां तक लाखों रुपए खर्च कर बनाई गई सड़क के इर्द-गिर्द बी.एस.एन.एल. विभाग द्वारा भूमिगत केबल तार बिछाने हेतु गड्ढे खोदने के पश्चात उपरोक्त मार्ग पर रात्रि के समय दुर्घटना का भय बन गया है। उपरोक्त मार्ग को क्षतिग्रस्त किए जाने को लेकर संबंधित गांव के लोगों ने लोकनिर्माण विभाग के अलावा सरकार को पत्र लिखकर संबंधित विभाग के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए संबंधित विभाग ने बी.एस.एन.एल. विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखा है।

हरनेक सिंह, करनैल सिंह, प्रताप सिंह, जगतार सिंह, उजागर सिंह, प्यारा सिंह व अन्य प्रतिनिधियों ने बताया कि विभाग द्वारा करीब 6 माह पहले लाखों रुपए खर्च कर सड़क का निर्माण किया था। पिछले दिनों दूरसंचार निगम द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में टैलीफोन सेवा को दुरुस्त करने के लिए गांव नंगल ढाणी के समीप से ही सड़क के किनारे से ही गड्ढे खोदने शुरू कर दिए हैं। उपरोक्त गड्ढों के खोदने से न केवल नई सड़क प्रभावित होगी, बल्कि रात्रि के समय अगर कोई भी दोपहिया वाहन सामने से आ रहे बड़े वाहन को साइड देगा तो हादसा भी हो सकता है। निगम के अधिकारियों को सड़क से हट कर ही भूमिगत केबल आदि डालनी चाहिए थी, ताकि सड़क पर किसी प्रकार का जानी 

नुक्सान न हो। क्या कहते हैं अधिकारी
लोकनिर्माण विभाग के उप मंडलाधिकारी राजकुमार मेहता ने बताया कि संबंधित शिकायत उनके संज्ञान में भी आई है, जिसको लेकर दूरंसचार निगम के अधिकारियों को पत्र लिखा जा रहा है। सड़क के इर्द-गिर्द 5 फुट दूरी से हट कर ही केबल आदि डालने का प्रावधान है लेकिन विभाग ने सड़क के किनारे ही केबल डालने के लिए गड्ढे खोद दिए हैं, जो कि बिल्कुल ही गलत हैं। इसके लिए स्पष्टीकरण मांगा गया है।