प्राइवेट स्कूल सांझा मंच 134ए के तहत नहीं देगा बच्चों को दाखिला : पूनिया

3/24/2019 12:24:31 PM

टोहाना (वधवा): पिछले 3 वर्षों से शिक्षा विभाग व सरकार के आदेशानुसार 10 प्रतिशत 134ए के तहत आने वाले सभी बच्चों को स्कूल पढ़ाने का कार्य कर रहे हैं, जिसकी फ ीस सरकार द्वारा स्कूलों के खातो में डालने की बात कही गई थी, लेकिन आज 3 वर्ष बीत जाने के बाद भी शिक्षा विभाग द्वारा टोहाना ब्लॉक के एक भी स्कूल को इस नियम के तहत पढऩे वाले बच्चों की राशि स्कूल के खातों में जमा नहीं करवाई गई। यह बात प्राइवेट स्कूल सांझा मंच के प्रधान रणधीर पूनिया व प्रदेश महासचिव बलदेव सैनी ने संयुक्तरूप से प्रैस विज्ञप्ति जारी कर कही।

उन्होंने कहा कि तीसरा सत्र बीतने के कगार पर है और चौथे सत्र का सरकार ने 134ए का नया शैड्यूल जारी कर दिया गया है। जबकि प्राइवेट स्कूलों की सरकार कोई भी बात मानने को तैयार नहीं है। इस बात को लेकर प्राइवेट स्कूल सांझा मंच ऐलान करता है कि जब तक 3 वर्षों का फीस का भुगतान सरकार नहीं करेगी तब तक कोई भी प्राइवेट स्कूल अपनी सीटों का ब्यौरा ऑनलाइन नहीं करेगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि स्कूलों के साथ हमेशा ही भेदभाव किया जाता रहा है अगर 31 मार्च तक विभाग द्वारा स्कूलों के खातों में राशि जमा नहीं करवाई जाती तो सभी स्कूल 134ए का विरोध करते हुए अगले सत्र में इस टोहाना ब्लॉक का कोई भी स्कूल बच्चों को इस नियम के तहत दाखिला नहीं देगा।

उन्होंने सरकार व विभाग को चेताते हुए कहा कि अगर सरकार ने स्कूलों की मांगें नहीं मानीं तो अप्रैल में सभी 134ए के तहत आने वाले सभी बच्चों के नाम काट दिए जाएंगे। इस बात के लिए सरकार जिम्मेदार होगी। इस अवसर पर नन्हा राम शर्मा, राजेश शर्मा, विनय वर्मा, मीनू बांगा, गौरव भूटानी, प्रदीप मडिया, संदीप कम्बोज, सुरेंद्र कौर, नीलम रानी, मधु शर्मा, अंजू वर्मा, सोनिया रानी, बलजीत हुड्डा, तरसेम गिल, सुरेश पिरथला, सुभाष गिल व बङ्क्षलद्र नैन सहित अनेक स्कूल संचालक उपस्थित थे।

kamal