दूषित पानी को लेकर मोहल्लावासियों ने प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

11/19/2019 11:10:11 AM

जाखल (हरिचंद) : मास्टर कालोनी के वार्ड संख्या एक की गली में दूषित पानी की समुचित व्यवस्था न होने से गली में जलभराव के कारण स्थानीय वासियों को समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। इससे स्थानीय लोगों को बीमारी फैलने का भय बना हुआ है। दूषित पानी की शिकायत मोहल्लावासी अनेक बार नपा प्रशासन को कर चुके हैं। जबकि उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही हैं। 
इसे लेकर मोहल्लावासियों में प्रशासन के खिलाफ  रोष व्याप्त है। सोमवार को मोहल्लावासियों द्वारा प्रशासन के खिलाफ  जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। मास्टर कालोनी वासी काका राम, प्यारा सिंह, जितेंद्र सिंह व सुखदर्शन आदि ने बताया कि उन्हें ये समस्या कई महीनों से आ रही है। उन्होंने बताया कि गली के सामने दूसरी गली का निर्माण कार्य चल रहा है। उस गली का स्तर ऊंचा होने से उनकी गली नीचे चली गई है, जिस कारण गली का पानी बाहर न निकल कर गली में ही जमा हो जाता है। 

उन्होंने बताया कि मोहल्लावासियों की समस्या का स्थाई समाधान तभी हो सकता है जब गली को उनकी गली के समानांतर बनाया जाए, क्योंकि उनकी गली में बनी नालियां भी काफी नीचे हो गई हैं। इससे दूषित पानी गली में ही एकत्रित हो जाता है। जिससे मोहल्ला वासियों को इस कारण काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। गली में दूषित पानी भरा होने से रहवासियों को बीमारी लगने का भय बना हुआ है।

जलभराव की स्थिति में लोगों को यहां से निकलना मुश्किल हो गया है। दूषित जल निकासी न होने से हर दिन गली में जलभराव रहता है। इसकी शिकायत नगरपालिका को भी कई बार दी जा चुकी है, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जाता, जिससे उन्हें ये परेशानी सहन करनी पड़ रही है। गलिवासियों ने नपा प्रशासन से मांग की है कि गलीवासियों की समस्या को ध्यान में रखते हुए इसका स्थाई निवारण किया जाए,ताकि उन्हें इस परेशानी से निजात मिल सके।जब इस बारे में नगरपालिका सचिव पंकज गुर्जर से बात की तो उन्होंने बताया कि वार्ड वासियों की शिकायत के अनुसार गली में नालियों को नीचे कर उस लैवल पर कार्य किया जाएगा। 

Isha