राज्यसभा चुनाव कंट्रोवर्सी: आर.के आनंद ने दायर की हाईकोर्ट में याचिक दायर

7/23/2016 9:51:15 PM

चंडीगढ़ : हरियाणा में जून महीने में हुए राज्यसभा चुनाव को लेकर पैदा हुई कलह अब हाईकोर्ट पहुंच गई है। 10 जून को हुए चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार डा. सुभाष चंद्रा से पराजित घोषित किए गए आर .के आनंद शनिवार को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट पहुंच गए। उन्होंने हाई कोर्ट याचिका दायर कर राज्यसभा चुनाव रद्द करने की मांग की। 
 
आरके आनंद ने शानिवार को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर कर आरोप लगाया कि उन्हें मतदान के दौरान साजिश रच कर इस चुनाव में हराया गया। याचिका में कहा गया कि एक साजिश के तहत चुनाव में उनके समर्थक विधायकों के वोट रद्द करवाकर उन्हें हराया और डॉ सुभाष को विजेता बनाया गया। उन्होंने कहा कि इस चुनाव को रद्द करवाकर दौबारा से करवाया जाए। 
 
गौरतलब है कि 10 जून को हरियाणा से राज्य की दो सीटों के लिए चुनाव हुआ था। एक सीट पर भाजपा को उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह विजयी रहे थे। दूसरी सीट के लिए भाजपा के समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार डॉ सुभाष चंद्रा और इनेलो व कांग्रेस समर्थित आरके आनंद के बीच मुकाबला था। चुनाव में 14 विधायकों के वोट रद्द करार दिए गए थे। बताया गया कि इन विधायकों ने मतदान में चुनाव आयोग द्वारा तय स्याही वाले पेन की जगह दूसरे स्याही वाले पेन का इस्तेमाल किया गया। जिन विधायकों के वोट  रद्द हुए उनमें से ज्यादा कांग्रेसी थे।