सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे रोडवेज कर्मचारी

9/12/2019 11:38:28 AM

फतेहाबाद : हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के राज्यव्यापी कार्यक्रम के अनुसार फतेहाबाद डिपो के कर्मचारियों द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर विरोध प्रदर्शन किया गया। रोडवेज कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया। इससे पूर्व रोडवेज प्रांगण में आयोजित गेट मीटिंग की अध्यक्षता सभी यूनियनों के डिपू प्रधान मनोज कुण्डू, शिव कुमार, सत्येंद्र ग्रोवर, ईश्वर सहारण ने संयुक्त रूप से की व संचालन सचिवों द्वारा किया गया।

विरोध प्रदर्शन में तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य दलबीर किरमारा, सरबत पूनियां, सत्येंद्र आदि भी उपस्थित रहे। रोडवेज कर्मचारियों को संबोधित करते हुए राज्य नेताओं ने कहा कि सरकार द्वारा 510 निजी बसों के टैंडर रद्द करने का आदेश वापस लेकर वायदाखिलाफी की है जिससे कर्मचारियों में रोष है। तालमेल कमेटी सरकार से मांग करती है कि सभी 700 बसों को हायर करने का फैसला रद्द करें, 2018 की हड़ताल के दौरान सरकार द्वारा की गई सभी तरह की प्रताडऩा वापस हो, एस्मा की कार्यवाही वापस हो, पुरानी पैंशन नीति बहाल की जाए।

इसके अलावा 1992 से 2003 तक लगे सभी कर्मचारियों को नियुक्ति तिथि से सभी लाभ दिए जाएं। परिचालक का ग्रेड पे बढ़ाया जाए, कर्मशाला में स्थाई भर्ती की जाए। रोडवेज बेड़े में 14 हजार नई बसें शामिल की जाएं जिससे 84 हजार युवाओं को स्थाई रोजगार मिल सके।

उन्होंने कहा कि सरकार बातचीत के माध्यम से इन मांगों का समाधान करें अन्यथा तालमेल कमेटी 22 सितम्बर को पानीपत के इसराना में नागरिक सम्मेलन कर सरकार की वायदाखिलाफी व घोटालों की पोल खोलेगी और उससे भी सरकार ने सबक नहीं लिया तो आगामी आंदोलन की घोषणा की जाएगी। इस अवसर पर संदीप जांडली, जितेंद्र, महाबीर फौजी, साधूराम, रिछपाल, राजेश सेलवाल, नरेंद्र सोनी, पवन सहित अनेक रोडवेज कर्मचारी मौजूद रहे।

Isha