संतों के उपदेशों को उड़ाया जा रहा हवा में : सांसद सैनी

7/16/2018 10:47:55 AM

फतेहाबाद: संत कबीर महान विचारक होने के साथ-साथ समाज में समानता और समरसता की बात करते थे और वह सभी के लिए समान उपदेश देते थे लेकिन आज कुछ लोग बातें तो समरसता और समानता की करते हैं लेकिन संतों के उपदेशों को हवा में उड़ाते हैं उन पर अमल नहीं करते। यह बात कुरुक्षेत्र से सांसद राजकुमार सैनी ने संत कबीर की जयंती के उपलक्ष्य में फतेहाबाद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के जाने के बाद पंडाल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। सांसद सैनी कबीर महोत्सव में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने आए हुए थे। 

सांसद सैनी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि संत कबीर महान रचनाकार थे। उन्होंने समाज को एक धागे में पिरोने का काम किया। कुछ लोग आज संत कबीर को बांटने का काम कर रहे हैं जोकि सरासर गलत है। कबीर जी ने फरमाया है कि उनकी न किसी से दोस्ती और न ही किसी से बैर अच्छे काम करने वालों के साथ उनका साथ है। राष्ट्रपति जब कार्यक्रम समापन करके वहां से चले गए तो समाज के लोगों ने आयोजकों के खिलाफ  जमकर भड़ास निकाली। 

एक व्यक्ति ने तो स्टेज पर जाकर कहा कि बाहरी लोग राजनीति करके यहां से चले गए और उन्हें समाज के लोगों को एकत्रित करने की बजाय बांट दिया, जो कि संत कबीर जी के बिल्कुल विपरीत है। इस दौरान राष्ट्रपति के जाने के बाद कुछ लोगों ने आयोजकों के खिलाफ  नारेबाजी भी की और काफी देर तक वहां पर हंगामा होता रहा लेकिन इस दौरान वहां से पब्लिक और अधिकारीगण जा चुके थे।

Rakhi Yadav