कोरोना वेक्सीन लगवाने के बाद दिख रहे साइड इफेक्ट, सिविल सर्जन बोले- टीके वाली जगह पर दर्द की शिकायत

1/19/2021 10:38:56 AM

फ़तेहाबाद(रमेश): कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने वाले लोगों में साइड इफेक्ट के मामले फतेहाबाद में भी सामने आए हैं। हालांकि यह मामले स्वास्थ्य विभाग के नजरिए से अभी गंभीर नहीं है और लगातार साइड इफेक्ट की शिकायत करने वाले लोगों को स्वास्थ्य विभाग अपने निगरानी में रखे हुए है।

16 जनवरी से शुरू हुए कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान के साथ ही कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने वाले फतेहाबाद के फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स में साइड इफेक्ट के मामले अगले दिन से ही सामने आने लगे थे।  इस संबंध में जानकारी देते हुए  सिविल सर्जन डॉ. मनीष बंसल ने बताया कि 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने वाले लोगों में ज्यादातर सिर दर्द और टीका लगवाने वाली जगह पर बॉडी में पेन  यानी दर्द की शिकायत मिली है। कुछ लोगों को बुखार की भी शिकायत है लेकिन अभी तक स्वास्थ्य विभाग के पास चिंतित करने वाला कोई भी केस सामने नहीं आया है।  शुरुआती दौर में नॉर्मल साइड इफेक्ट की ही मामले प्राप्त हुए हैं।

फिलहाल  लगातार कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का अभियान फतेहाबाद जिले में जारी है। हेल्थ वर्कर्स को स्पेशल ट्रेनिंग दी गई है और अब फील्ड में स्वास्थ्य विभाग की टीमें  कोरोना वैक्सीन की डोज लगाने के लिए लगातार काम कर रही हैं। फतेहाबाद में कोरोना वैक्सीनेशन  का काम प्रगति पर है और लगातार  कोरोना वैक्सीनेशन ज्यादा से ज्यादा लोगों में हो इसके लिए लगातार कार्य किया जा रहा है।

 


Isha

Related News