घड़े का पानी पीने पर बेटे की मौत, मां की तबीयत बिगड़ी

5/1/2019 11:08:10 AM

भट्टूकलां(का.प्र.): पीली मंदौरी में खेत में काम कर रही एक महिला व उसके लड़के की उल्टियां लगने से तबीयत बिगड़ गई। जिसका कारण खेत में पड़े घड़े का पानी पी लिया। दोनों मां-बेटे को अग्रोहा मैडीकल कालेज में भर्ती करवाया गया। जहां पर करीब 12 वर्षीय लड़के हिम्मत ने दम तोड़ दिया। मृतक का अग्रोहा कालेज से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। वहीं महिला का उपचार हिसार के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

सोमवार को गांव पीलीमन्दोरी निवासी शंकरलाल का परिवार गेहंू के खेत में गेहंू कटाई के बाद भरोटे बांध रहे थे। इस कार्य करने के दौरान शंकर लाल की पत्नी रामेती देवी व 12 वर्षीय लड़के हिम्मत की तबीयत बिगड़ गई। इन्हें उल्टियां शुरू हो गई। दोनों मां-बेटा की तबीयत बिगडऩे के कारण घटना के बारे में अन्य परिजनों को अवगत करवाया गया। परिजन इन दोनों को भट्टूकलां के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में लेकर आए। जहां से उनकी गम्भीर हालत को देखते हुए उपचार के लिए अग्रोहा मैडीकल कालेज में भेज दिया। 

अग्रोहा में बालक हिम्मत सिंह ने दम तोड़ दिया। महिला को उपचार के लिए हिसार के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इन दोनों की तबीयत बिगड़े का कारण ग्रामीण खेत में पड़े घड़े से पानी पीने का शक जाहिर कर रहे है। गत शुक्रवार को भी इसी खेत में कार्य करते समय एक महिला कमला की भी तबीयत बिगड़ गई थी। जिसकी भी मौत हो गई थी। इन दोनों घटनाओं के पीछे घड़े के पानी पर ही अंदेशा जाहिर किया जा रहा है।

मां बेटे की तबीयत बिगडऩे पर शक के आधार पर परिजन इस घड़े का पानी जांच के लिए अग्रोहा मैडीकल कालेज में अपने साथ लेकर गए थे, लेकिन वहां पर बेटे की मौत होने के कारण परिजन इस पानी के सैम्पल की जांच नहीं करवा पाए। पुलिस ने मृतक के ताऊ मिसरी के बयानों के आधार पर इत्तफाकिया कार्रवाई की है। पुलिस को दिए बयान में उसने बताया कि गर्मी के कारण उल्टियां लग गई। 
थाना प्रभारी मनदीप सिंह ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने इत्तफाकिया कार्रवाई की है।

kamal