बस को नियमित रुप से न चलाने पर भड़के छात्र-छात्राएं, किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 11:35 AM (IST)

रतिया (झंडई) : रतिया-बीराबदी मार्ग पर चलने वाली हरियाणा परिवहन विभाग की बस के नियमित न चलने से क्षुब्ध हुए कालेज के छात्र-छात्राओं ने गुरुवार देर सायं शहर के नए बस स्टैण्ड पर विरोध प्रदर्शन किया और परिवहन विभाग के खिलाफ नारे भी लगाए। प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं का कहना था कि विभाग की लापरवाही के चलते ही प्रतिदिन कालेज से घर जाने वाले छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी होती है और रात्रि तक ही वह अपने घरों में पहुंच पाते हैं।

गुरुवार को उपरोक्त छात्र-छात्राओं का गुस्सा उस समय बढ़ा जब सायं साढ़े 4 बजे रतिया से गांव बीराबदी को जाने वाली बस के रूट को रद्द कर दिया गया। कालेज के छात्रों में शामिल सुनील कुमार, सुरेन्द्र कुमार, प्रियंका रानी, पूजा रानी, प्रिया रानी, वीरपाल कौर, विजय सिंह, मंगत सिंह, सुरेश कुमार, सुखप्रीत सिंह व अन्य विद्यार्थियों ने बताया कि रतिया-बीराबदी रूट पर चलने वाली बसों को मनमर्जी से ही चलाया जाता है और कई बार उपरोक्त रूट को रद्द ही कर दिया जाता है।

उन्होंने बताया कि सप्ताह में दो-तीन दिन बस को खराब होने का बहाना बना दिया जाता है या उस रूट की बस को रद्द कर दिया जाता है। उन्होंने बताया कि अगर किसी रूट की बस खराब होती है तो उस रूट पर बस को नहीं भेजा जाता, बल्कि यात्रियों को परेशानी का ही सामना करना पड़ता है। छात्र-छात्राओं द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन को जिला परिषद की सदस्य बीबो इंदौरा ने भी अपना समर्थन दिया और विभाग पर लापरवाही के आरोप लगाए।

उन्होंने बताया कि कालेज के अलावा स्कूल में पढऩे वाले छात्र-छात्राएं दूर-दराज गांवों से आते हैं और जब उन्हें घर वापस जाना होता है तो बस स्टैण्ड पर घंटों भर इंतजार करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि मात्र गांव बीराबदी की बसों की ही समस्या नहीं है, बल्कि अन्य गांवों की भी समस्या है और इस समस्या को लेकर उन्होंने परिवहन विभाग के महाप्रबंधक से भी शिकायत की हुई है।

इधर दूसरी तरफ प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं ने रोष व्यक्त करते हुए ऐलान किया कि अगर उनके मार्ग पर नियमित रूप से बसों का आवागमन ठीक न किया तो उन्हें मजबूरन बस स्टैण्ड के बाहर धरना लगाना पड़ेगा, जिसकी जिम्मेंवारी परिवहन विभाग के अधिकारियों की होगी। इधर परिवहन विभाग के अड्डा इंचार्ज ने बताया कि बस के खराब होने के कारण ही उपरोक्त रूट पर बस नहीं जा पाई है जिसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static