बसों की कमी पर भड़के छात्र, बस स्टैंड का गेट बंद कर किया हंगामा

11/18/2017 1:33:26 PM

रतिया(झंडई):रतिया-पिलछियां मार्ग पर पिछले कई दिनों से बसों की कमी होने से गुस्साए सैंकड़ों छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार दोपहर बाद नए बस स्टैंड के दोनों गेट बंद कर दिए और रोडवेज विभाग और परिवहन मंत्री के खिलाफ जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी। क्षुब्ध हुए छात्र-छात्राओं ने इस दौरान चेतावनी भी दी कि अगर शनिवार से उनके रूट पर बसों की उचित व्यवस्था न की गई तो विद्यार्थी बड़ा आन्दोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे। गेट बंद करने से दर्जनों बसें और यात्री बस स्टैंड के अन्दर ही बंद होकर रह गए। वहीं बाद में सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और विद्यार्थियों को समझाकर बस स्टैंड के दोनों गेट खुलवाए।

हालांकि रोडवेज विभाग का कोई भी अधिकारी छात्रों की समस्याएं सुनने नहीं पहुंचा। गांव पिलछियां, महमदकी, खाई, बलियाला, बोड़ा आदि के छात्र सुनील, केवल, अमन, कुलदीप, कश्मीर, बिंदिया, रेखा, अमनकौर सहित अन्य विद्यार्थियों ने आरोप लगाया कि रतिया-पिलछियां रूट पर पिछले कई दिनों से बसों की भारी कमी पाई जा रही है, जिससे आने-जाने वाले विद्यार्थियों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है और विशेषकर छात्राओं को काफी असुविधाएं हो रही है। उन्होंने बताया कि बसें न आने के कारण जहां सुबह कालेज आने के लिए विद्यार्थी लेट हो जाते हैं, वहीं शाम को गांव के लिए बस सुविधा नाममात्र होने के कारण उनका गांव पहुंचना भी मुश्किल हो जाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि शाम को 3:50 पर पिलछियां जाने वाली बस चालक परिचालक द्वारा 3:15 पर ही निकाल ली जाती है, जिससे छात्र बस को देखते ही रह जाते है। 

आज भी जब बस नहीं मिली तो गुस्साए सैंकड़ों छात्र-छात्राओं ने बस स्टैंड के दोनों गेटों को बंद कर दिया जिससे कई बसें और यात्री बस स्टैंड के अन्दर ही बंद हो गए। छात्रों ने रोडवेज विभाग और परिवहन मंत्री के खिलाफ जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी, लेकिन कोई भी विभागीय अधिकारी छात्रों के पास उनकी समस्या सुनने नहीं पहुंचा, जिसके काफी देर बाद पुलिस कर्मी बस स्टैंड पहुंचे और छात्रों की समस्या सुनने के बाद गेट को खुलवाकर बसों को रवाना किया। वहीं छात्रों ने चेतावनी दी की अगर शनिवार से उनके रूट पर बसों की उचित व्यवस्था न की गई तो विद्यार्थी बड़ा आन्दोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे।