मिठाई की दुकान पर मारे छापेमारी, मिलावट का धंधा जोरों पर

8/19/2018 11:12:05 AM

टोहाना: त्यौहारों के सीजन के चलते स्वास्थ्य विभाग अब सख्त दिखाई दे रहा है। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री की रोकथाम व कार्रवाई करने को लेकर शनिवार को शहर के विभिन्न संस्थानों से खाद्य पदार्थों के सैम्पल लिए गए। जैसे ही विभाग की टीम टोहाना पहुंची तो दुकानदारों में हड़कम्प मच गया। कई दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर फरार हो गए। इस दौरान जिला खाद्य विभाग के फूड इंस्पैक्टर डा. सुरेंद्र सिंह पूनिया द्वारा शहर के रेलवे रोड पर स्थित एक मिठाई की दुकान से खोया, घेवर व पनीर व बस स्टैंड रोड की एक दुकान से बर्फी व शहर की अन्य दुकान से एक घी का सैम्पल लिया।

जिला फूड इंस्पैक्टर डा. सुरेंद्र सिंह पूनिया। 
त्यौहार के सीजन के चलते उन्हें मिलावटी खाद्य पदार्थ बिक ने की शिकायतें मिल रहीं थी, जिसके चलते विभाग द्वारा कार्रवाई करते हुए शहर के विभिन्न संस्थानों से अलग-अलग सैम्पल लिए गए। जिसको जांच हेतु लैब भिजवाया जाएगा व रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।  मिलावटी व नकली खाद्य पदार्थ बेचने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

नकली पनीर का धंधा चल रहा है जोरों पर
शहर व गांवों में नकली पनीर बनाने का धंधा जोरों से चल रहा है। विभाग द्वारा कई बार छापेमारी भी की गई है लेकिन धंधा करने वाले लोगों पर इस कार्रवाई का कोई ज्यादा असर दिखाई नहीं दिया। जब विभाग की टीम पहुंचती है तो वे रफू चक्कर हो जाते हैं। नकली पनीर का धंधा करने वालों पर विभाग द्वारा रात्रि के समय में भी छापामार कार्रवाई करते हुए देखा गया उसके बावजूद भी यह धंधा धड़ल्ले से फल-फूल रहा है। जब तक ऐसे लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई नहीं की जाती तब तक इसी तरह ये लोग अपने पेट के लिए लोगों के जीवन से खिलवाड़ करते रहेंगे।
 

Deepak Paul