बारिश से मकान की छत गिरी, बाल-बाल बचा परिवार

7/19/2019 11:14:56 AM

जाखल (हरिचंद): पिछले 3 दिन हुई भारी बारिश के कारण गांव चांदपुरा में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाली ईसरो देवी पत्नी हरदीप सिंह के मकान की छत ढह गई। मकान मालिक हरदीप सिंह ने जाखल तहसीलदार को मांगपत्र देकर मदद की गुहार लगाई है। हरदीप सिंह ने बताया कि उसका बेटा काला सिंह मजदूरी के लिए गया हुआ था और उसकी पत्नी व बच्चे आंगन में काम कर रहे थे कि कि बुधवार सुबह करीब 10 बजे धमाके की आवाज आई जब उन्होंने देखा तो कमरे की छत गिर चुकी थी।

जिसके बाद आनन-फ ानन में उन्होंने कीमती सामान को कमरे से बाहर निकाला। देखते ही देखते पशुओं के लिए सूखे चारे हेतु बनाए गए मकान की छत भी गिर गई है और उसने भी रखी सारी तूड़ी खराब हो गया है। ईसरो देवी ने बताया कि उसके पास रहने के लिए एक ही कमरे का मकान था, उन्होंने बड़ी मुश्किल से लोगों से कर्जा उठाकर मकान बनवाया था। परंतु लगातार हो रही बरसात के चलते उसके मकान की छत ढह गई है, जिससे उनका घर का सारा सामान नष्ट हो गया है। उन्होंने सरकार वह जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग की है। 

इस बारे में तहसीलदार रामचंद्र ने बताया की खंड में बरसात से हुए नुक्सान की पटवारियों के माध्यम से रिपोर्ट ली जाएगी। रिपोर्ट आने के बाद ही लोगों के हुए नुक्सान का मुआवजा हेतु उच्चाधिकारियों को भेज दी जाएगी।

Edited By

Naveen Dalal