शोरूम में हुई चोरी की घटना की जांच के लिए रतिया पहुंचे एस.पी.

3/23/2019 11:19:50 AM

रतिया (झंडई): फतेहाबाद रोड पर स्थित मुख्य नहर व छोटी नहर के बीच एक शोरूम में लाखों रुपए के ए.सी., एल.ई.डी. व अन्य सामान चोरी होने के मामले को लेकर पुलिस कप्तान विजय प्रताप सिंह ने उपरोक्त शोरूम का निरीक्षण किया और शहर पुलिस टीम को शीघ्र उपरोक्त चोरी के मामले का पटाक्षेप करने का भी आदेश दिया। उल्लेखनीय है कि पिछले माह चोरों ने जहां शहर के अनेक स्थानों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था, वहीं फतेहाबाद रोड पर स्थित सेरोकट बैटरी हाऊस में पीछे का शटर तोड़कर चोरों ने 12 एल.ई.डी., 10 ए.सी., एक इलैक्ट्रॉनिक कांटा, लैपटॉप, डी.वी.आर. तथा 15,000 रुपए की नकदी चुरा ली थी।

दुकान मालिक महावीर प्रसाद का कहना था कि चोर साथ वाली गली से होते हुए शोरूम के पीछे बनी वर्कशॉप में से शटर को तोड़ते हुए शोरूम में घुसे और करीब 7 लाख रुपए का सामान चुराकर ले गए थे और इतना ही नहीं जाते-जाते चोर शोरूम में लगी डी.वी.आर. भी ले गए थे। चोरों ने साथ लगते अवनी होंडा के स्पेयर पार्ट स्टोर में घुसकर करीब 30,000 रुपए के स्पेयर पार्ट्स पर हाथ साफ  किया था। उपरोक्त चोरियों का सुराग न मिलने पर दुकान मालिक ने पुलिस के आलाधिकारियों को भी शिकायत की थी और पिछले दिनों उपरोक्त प्रतिष्ठान के मालिक शहर थाना प्रभारी अवतार सिंह भी मिले थे। बताया जाता है कि उपरोक्त मामला जिला पुलिस कप्तान के समक्ष आने के बाद पुलिस कप्तान पंजाब क्षेत्र से मीटिंग करने के बाद उपरोक्त शोरूम में पहुंचे और चोरी के मामले का संज्ञान लिया।

चुनावों के दृष्टिगत होगी चौकसी : पुलिस कप्तान
चोरी की घटना को लेकर निरीक्षण करने पहुंचे पुलिस कप्तान ने जहां उपरोक्त चोरी का शीघ्र सुराग लगाने का आश्वासन दिया, वहीं बढ़ती हुई चोरियों को लेकर आम जनमानस को भी सहयोग देने का आह्वान किया। इसके बाद पत्रकारों से रू-ब-रू होते हुए उन्होंने कहा कि चुनावों के दृष्टिगत पुलिस पूरी तरह चौकस है और पंजाब व राजस्थान की सीमाओं पर 12 नाके लगाए जाएंगे और प्रत्येक वाहनों की विशेष निगरानी रखी जाएगी। नशे की तस्करी को रोकने के लिए विशेष दिशा-निर्देश दिए गए हैं और इसके साथ-साथ संबंधित सीमाओं पर सी.सी. कैमरे भी लगाए जाएंगे। उन्होंने ये भी संकेत दिए कि आपराधिक घटनाओं व नशे को रोकने के लिए पंजाब व हरियाणा की पुलिस संयुक्त रूप से ही अभियान चलाएगी और कड़ी नजर रखेगी। 

Deepak Paul