चोरों ने बेखौफ होकर दिन में ही चोरी को दिया अंजाम

8/12/2019 7:47:21 PM

रतिया (झंडई): शहर के फतेहाबाद रोड पर स्थित तहसील परिसर के सामने सरस्वती राइस शैलर में पिछले 2 दिनों से चोरों ने बेखौफ होकर दिन के समय ही चोरी की घटना को अंजाम दिया और इसके तहत जहां उन्होंने शैलर में खड़े आधा दर्जन से भी अधिक ट्रकों से लाखों रुपए कीमत की बैटरियां चोरी कर लीं।

 वहीं दूसरे दिन शैलर के कार्यालय में घुस कर तोड़-फोड़ करते हुए हजारों रुपए का अन्य कीमती सामान भी चोरी कर लिया। हालांकि उपरोक्त चोरी की घटना के पश्चात शनिवार देर सायं को शहर थाना के कार्यवाहक प्रभारी ओमप्रकाश के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम ने चोरी की घटना को अंजाम देने वाले चोरों को पकडऩे के लिए पुलिस की विशेष टीम गठित कर शैलर के आस-पास तैनात कर दी थी, लेकिन अज्ञात चोरों ने रविवार सुबह एक बार फिर हौसला दिखाते हुए शैलर से चोरी किए गए सामान को मोटरसाइकिल पर ले जाने का प्रयास किया तो शैलर मालिकों ने उपरोक्त चोर का पीछा शुरू कर दिया। शैलर मालिकों को पीछे आते देखकर अज्ञात चोर शैलर से चुराई गई बैटरी को बीच सड़क में फैंककर ही एक गांव में घुस गए।

उपरोक्त गांव में घुसने के बाद शैलर मालिकों ने पुलिस को भी मौके पर बुला लिया, लेकिन पुलिस द्वारा सर्च अभियान चलाए जाने के बावजूद भी चोर उनकी पकड़ में नहीं आ पाए। पुलिस के समक्ष इस बारे में जानकारी देते हुए राइस शैलर मालिक श्रीपाल ने बताया कि शुक्रवार देर शाम उन्हें पता चला कि अज्ञात चोरों ने राइस शैलर में खड़े 4 ट्रकों की 8 बड़ी बैटरियां चुरा ली हैं। उन्होंने शनिवार सुबह ही इसकी लिखित में पुलिस को शिकायत दी थी कि शनिवार शाम जब वह अपने किसी काम के बाद दोबारा राइस शैलर में आए तो देखा कि राइस शैलर के मेन कार्यालय के गेट के शीशे टूटे हुए हैं। उन्होंने जब अंदर जाकर जांच की तो पता चला कि अंदर 2 एल.ई.डी. कैमरे, रिकॉर्ड बॉक्स, सिलैंडर व अन्य जरूरी सामान गायब है। उन्होंने बताया कि 2 दिन में चोरों ने उनके राइस शैलर से करीब 2 लाख रुपए का सामान चुरा लिया है। 

इस संदर्भ में शहर सहायक थाना अध्यक्ष ओमप्रकाश से बात की तो उन्होंने बताया कि शैलर मालिक की शिकायत पर प्रथम दृष्टि से अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने संकेत दिया कि शैलर में निरंतर चोरी करने वाले एक व्यक्ति की पहचान कर ली गई है और उसके गांव भरपूर में दबिश भी दी गई थी, लेकिन भागने में सफल रहा। उन्होंने बताया कि चोरी के मामले को लेकर एक विशेष टीम गठित कर दी है जो शीघ्र ही अज्ञात चोरों को काबू कर लेगी।

Shivam