इंश्योरैंस कम्पनी के कार्यालय में चोरी, अारोपियों की तलाश जारी

11/4/2017 1:07:11 PM

रतिया(झंडई): गुरुवार रात्रि को शहर के टोहाना रोड पर स्थित यूनाइटिड इंडिया इंश्योरैंस कम्पनी के कार्यालय में चोरों द्वारा सेंधमारी कर हजारों रुपए का सामान चोरी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। कर्मचारियों ने इसकी सूचना कम्पनी के मैनेजर के साथ-साथ पुलिस को भी दे दी। सूचना मिलते ही चौकी इंचार्ज देवी लाल सहित अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी। इंश्योरैंस क म्पनी के मैनेजर कमलजीत मदान ने बताया कि वह रात को अपना कार्यालय बंद कर चले गए थे और जब सुबह आए तो उन्होंने देखा कि ऊपर कार्यालय के कमरे में सामान बिखरा पड़ा है।

जब उन्होंने जांच की तो  एक इन्वर्टर, कम्प्यूटर तथा अन्य इलैक्ट्रॉनिक  सामान गायब था जिसकी कीमत हजारों रुपए हैं। उन्होंने बताया कि अज्ञात चोर ऊपरी मंजिल से ही उनके कार्यालय में आए थे, जबकि नीचे मुख्य गेट व अन्य गेटों पर ताले लगे हुए थे। उन्होंने बताया कि चोरों ने कार्यालय में बैठ कर खान-पान भी किया। उन्होंने बताया कि इस दौरान उन्होंने कार्यालय में रखी अलमारी को भी तोडऩे का प्रयास किया लेकिन प्रयास असफल रहा।  

यहां यह बता दें कि जिस इंश्योरैंस कम्पनी के कार्यालय में रात को चोरी की घटना हुई है, इसी कार्यालय के इर्द-गिर्द एक सप्ताह के अंतराल में अनेक प्रतिष्ठानों पर भी चोरी हुई थी, जिसकी सूचना पहले भी पुलिस को दी गई थी। मौकास्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने जांच करने के पश्चात इसकी सूचना सीन-ए-क्राइम को दे दी और कम्पनी के मैनेजर के बयानों के आधार पर मामला दर्ज करते हुए तलाश आरम्भ कर दी।