फैक्टरी में घुसे चोरों ने मचाया उत्पात

12/15/2018 3:00:52 PM

 

रतिया(झंडई): गुरुवार रात्रि को शहर के फतेहाबाद रोड पर स्थित इम्पीरियल गार्डन के सामने सरस्वती प्रोडक्शन की साबुन की फैक्टरी में चोरों ने घुस कर उत्पात मचाया और फैक्टरी के अंदर अधिक नकदी न मिलने के कारण उन्होंने फैक्टरी में खड़ी गाड़ी तथा अन्य कीमती सामान को भी तोड़ दिया।

हालांकि चोर फैक्टरी की दीवार फांद कर नकदी चोरी करने के उद्देश्य से ही गए थे लेकिन चोरों द्वारा फैक्टरी के कार्यालय का भारी भरकम ताला तोडऩे के अलावा अंदर पड़ी अलमारियों को तोडऩे के बावजूद भी अधिक नकदी न मिलने के बाद उन्होंने काफी कीमती सामान की तोड़-फोड़ कर दी। फैक्टरी मालिक रिम्पल गर्ग का बड़ा भाई सुशील गर्ग दिनचर्या के तहत फैक्टरी में पहुंचा तो फैक्टरी के मुख्य गेट के पास ही दीवार फांदने के लिए लोहे का ड्रम आदि पड़ा था, जिसके पश्चात उसने इसकी सूचना अपने भाइयों व पुलिस को दी। सूचना पाकर शहर थाना के कार्यवाहक प्रभारी राजबीर व बीट अधिकारी धर्मपाल मौकास्थल पर पहुंचे। फैक्टरी के मालिक ने बताया कि वह कल करीब 7 बजे ही फैक्टरी को मंगल कर घर चला गया था और आज सुबह जब उसका भाई फैक्टरी में आया।

फैक्टरी मालिक ने बताया कि हालांकि फैक्टरी के गल्ले में मात्र 300-400 रुपए ही पड़े थे लेकिन चोरों ने फैक्टरी के अंदर पड़े लैपटॉप के अलावा अन्य सामान को पूरी तरह तोड़-फोड़ कर दिया और इसके साथ-साथ प्रांगण में खड़ी गाड़ी के पूरे दस्तावेज फाडऩे के अलावा अन्य सामान भी तोड़ दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच करते हुए कार्रवाई आरम्भ कर दी। कौशल योजना ट्रेनिंग सैंटर से ए.सी. चोरी भूना (पवन): सनियाना गांव में स्थित एक कौशल योजना ट्रेङ्क्षनग सैंटर से अज्ञात व्यक्ति ए.सी.चोरी करके ले गया। सैंटर संचालक ने मामले से पुलिस को अवगत करवा दिया है। सुभाष चंद्र निवासी बरसीन ने बताया कि उसने सनियाना गांव में प्रधानमंत्री कौशल योजना ट्रेङ्क्षनग सैंटर खोला हुआ है। 8 दिसम्बर की रात्रि को कोई अज्ञात व्यक्ति सैंटर में घुसकर एक ए.सी.चुराकर ले गया। चोरी हुए ए.सी.की कीमत 15000 रुपए आंकी गई है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

Deepak Paul