छात्रा को युवक से शादी न करने पर दी जान से मारने की धमकी

9/19/2019 11:39:03 AM

टोहाना (वधवा): एक स्कूली छात्रा ने 2 लोगों पर जबरदस्ती अगवा कर किसी युवक के साथ शादी करने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को छात्रा ने बताया है कि लगभग 2 माह पहले उनके मकान पर एक महिला व पुरुष किराए पर रह रहे थे।

जिन्होंने उसका संपर्क एक युवक से करवाया और समय-समय पर वे उस युवक से मिलवाते रहते थे। 25 अगस्त को वे बहला-फुसलाकर एक स्टूडियो की दुकान पर ले गए और वहां दोनों की इकट्ठी फोटो करवा ली। कहने लगे अपना फोटो आधार कार्ड व सर्टीफिकेट लेकर आ जाना, छात्रा को स्कूल के पास ही मिलने के लिए कहा।

इस दौरान वह कोई कागजात नहीं ले गई। जब स्कूल की छुट्टी होने पर वह घर जा रही थी तो दोनों आरोपी कार में बैठकर आए तथा उसे कार में बैठने के लिए कहने लगे। जब इस बात के लिए इंकार किया तो उन्होंने कहा अगर तू युवक से शादी नहीं करेगी तो जबरदस्ती उठाकर ले जाएंगे।

आरोपियों ने युवक से शादी नहीं करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। घटना की जानकारी छात्रा ने अपने परिजनों को दी। उस उपरांत पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों के खिलाफ  कार्रवाई शुरू कर दी है।

Isha