घटिया सड़क निर्माण पर भड़के ग्रामीण, सरकार व प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन

1/13/2020 11:47:32 AM

रतिया (झंडई) : उपमंडल के गांव भरपूर से रतिया को आने वाली मुख्य सड़क की हालत खस्ता होने से क्षुब्ध हुए ग्रामीणों ने रविवार सुबह सरकार व प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और विभाग पर लापरवाही के खुले आरोप लगाए। प्रदर्शनकारी ग्रामीणों का आरोप था कि विभाग की लापरवाही के चलते ही रतिया व अन्य क्षेत्रों से उनके गांव को जोडऩे वाली मुख्य सड़क की हालत खस्ता है और विभाग द्वारा उपरोक्त सड़क को लेकर पूरी तरह अनदेखी की जा रही है। 

ग्रामीणों में शामिल सिया राम, मोहन भांबू, रामचंद्र, बूटा राम, विनोद कुमार, दलीप डूडी, रामू, साधु राम व अन्य ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए बताया कि शहर के फतेहाबाद रोड पर स्थित हैफेड के सामने उनके गांव को जाने वाली मुख्य सड़क का निर्माण करीब 4 वर्ष पहले मार्कीटिंग बोर्ड द्वारा किया गया था। उन्होंने बताया कि उपरोक्त सड़क शहर के नजदीक होने के कारण अधिकांश आवागमन इसी सड़क पर ही आरंभ हो गया और इसके साथ-साथ यह सड़क न केवल उनके गांव को जोड़ती थी, बल्कि अन्य गांव फूलां, तामसपुरा, रत्ताखेड़ा आदि को भी जोड़ती थी।

उन्होंने बताया कि उपरोक्त सड़क अनेक स्थानों पर टूटी होने के कारण उस पर वाहन चलाना तो दूर, पैदल चलना भी दूभर हो गया है। उन्होंने बताया कि इस समस्या को लेकर उन्होंने निवर्तमान उपायुक्त के समक्ष गुहार लगाई थी तो सम्बंधित मार्कीटिंग बोर्ड ने उपरोक्त सड़क की मुरम्मत का कार्य आरंभ कर दिया था। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सम्बंधित विभाग के कर्मचारियों ने सड़क की मुरम्मत में ही मात्र खानापूर्ति ही की थी, जिसके चलते रात को मुरम्मत की गई सड़क सुबह ही टूटना आरंभ हो गई थी। 

उन्होंने बताया कि हालांकि उन्होंने उसी दिन विभाग के साथ-साथ उच्चाधिकारियों को टूटी हुई सड़क की जानकारी दे दी थी मगर इतने दिन बीत जाने के बावजूद भी न ही सड़क की मुरम्मत की गई है और न ही इसका निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर विभाग ने तुरंत सड़क का निर्माण शुरू न किया तो उन्हें मजबूरन अधिकारियों का घेराव करना पड़ेगा। 

 

Isha