सीवरेज लाइन डाले बिना सड़क बनाने पर भड़के वार्डवासी, किया प्रदर्शन

3/14/2019 3:22:33 PM

रतिया (झंडई): शहर के वार्ड नंबर-2 में सीवरेज डाले बिना नई इंटरलॉक गलियां बनाने पर आज वार्डवासियों ने हंगामा शुरू कर दिया और नगर पालिका व जनस्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर गलियों के निर्माण को रुकवा दिया। वार्डवासियों ने प्रशासन से मांग की कि पहले गलियों में सीवरेज डाला जाए और बाद में गलियों का निर्माण किया जाए। 

वार्ड नं.-2 निवासी बलदेव सिंह मीन, बलविंद्र सिंह, अमनदीप सिंह, मोहन सिंह, शीशपाल, कृपाल, रामलाल शर्मा, हैप्पी शर्मा, गोरा सिंह, गुरमेल, सतनाम सिंह व दलेल सिंह आदि ने आरोप लगाते हुए बताया कि उनके वार्ड की कुछ गलियों में जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा सीवरेज नहीं डाला गया, लेकिन मंगलवार को न.पा. द्वारा गलियों का निर्माण करने वाले ठेकेदार के कारिंदे आए और गलियां उखाडऩे लगे।

जब उन्होंने वार्ड के पार्षद से इस बारे में बात की तो उन्होंने कहा था कि आज पहले सीवरेज डाला जाएगा फिर गलियां बनाई जाएंगी, लेकिन ठेकेदार के कारिंदे ने बिना सीवरेज डाले ही गलियों को उखाडऩा शुरू कर दिया, जिससे उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया और वार्डवासियों ने न.पा. व जनस्वास्थ्य विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए काम को रुकवा दिया और पहले सीवरेज के बिना अधूरी पड़ी गलियों में सीवरेज डलवाने के बाद ही गलियों के निर्माण की मांग की। 

इस बारे में जब वार्ड पार्षद नरेश शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कुछ छोटी गलियों में मशीन न जाने के कारण सीवरेज का निर्माण रह गया। उन्होंने न.पा.अधिकारियों को तंग गलियों में पाइप डालने को कहा था, लेकिन आज मिस्त्री के बीमार होने के कारण आज पाइप नहीं डाली जा सकी व कल पाइप डाल दी जाएंगी। 

Shivam