बंद फव्वारा बना सफेद हाथी

4/22/2019 11:24:32 AM

फतेहाबाद(मदान): नगर परिषद ने थाना रोड से हंस मार्किट को जाने वाले मार्ग पर सुंदरता को देखते हुए फव्वारा लगाकर इसको फव्वारा चौक का नाम तो दे दिया लेकिन इसके रखरखाव की ओर कभी ध्यान नहीं दिया। इसका खमियाजा यह निकला कि यह फव्वारा कुछ समय ही चल पाया और फ व्वारा को खराब होने के बाद ठीक नहीं करवाया गया। इस फ व्वारा के न चलने से जहां शहर की सुंदरता को ग्रहण लगा हुआ है, वहीं फव्वारे की सफाई न होने से गंदगी भी जमा रहती है और इसके उपकरण भी खराब हो चुके हैं।

फव्वारा के इर्द-गिर्द काई जमा होने से बीमारियां फैलने का भी डर बना रहता है। इसके बावजूद नगर परिषद इस समस्या की ओर ध्यान न देकर अपनी ढुलमुल रवैया अपनाए हुए है। गौरतलब है कि काफी साल पहले नगर परिषद प्रशासन द्वारा शहर को सुंदर बनाने के लिए फ व्वारा लगाकर फ व्वारा चौक का निर्माण किया गया था और अब यह बंद फ व्वारा ही शहर की सुंदरता को खराब कर रहा है।

एक तरफ तो ट्रैफिक पुलिस ने थाना रोड पर बीचोंबीच वाहनों की पार्किंग बनाकर जाम की स्थिति से काबू पाया है, वहीं नगर परिषद की लापरवाही के कारण बंद पडे फ व्वारे को ठीक न करवाने व सफाई न करवाने के कारण गंदगी जमा हो चुकी है। अब तो यह फ व्वारा एक सफेद हाथी बनकर रह चुका है। शहरवासियों ने न.प. से इस फव्वारे को ठीक करवाने व इसके रखरखाव, सफाई की ओर ध्यान देने की मांग की है।

kamal