सन्तान नहीं होने से आहत महिला ने खाया जहर, मौत

6/7/2019 6:20:39 PM

फतेहाबाद(रमेश): फतेहाबाद के रतिया थाना क्षेत्र में स्थित गांव बादलगढ़ की एक महिला ने संतान सुख प्राप्त नहीं होने पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। इस चौंकाने वाली घटना के संबंध में जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम करवाया।

डीएसपी धर्मवीर पूनिया ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने 25 वर्षीय मृतका सोनिया की मां शकुंतला देवी के बयान दर्ज किए हैं जिसमें शकुंतला देवी निवासी जींद ने बताया कि उसकी बेटी की शादी करीब 5 वर्ष पूर्व बादलगढ़ निवासी सुरजीत सिंह के साथ हुई थी। शकुंतला देवी के पुलिस बयान के मुताबिक उसकी बेटी सोनिया को बच्चा नहीं हो पा रहा था और संतान सुख प्राप्त नहीं होने के कारण वह डॉक्टर से इलाज भी ले रही थी। बच्चा पैदा नहीं होने के कारण मानसिक रूप से परेशान सोनिया ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। डीएसपी ने बताया कि पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर विसरा जांच के लिए लैब भेज दिया है।  वही ससुराल पक्ष के मुताबिक भी सोनिया के आत्महत्या करने के पीछे संतान सुख प्राप्त नहीं होने का ही कारण सामने आया है।

 मामले को लेकर जब मृतका के पति सुरजीत सिंह से बात की गई तो सुरजीत सिंह ने बताया कि 5 वर्ष पहले उसकी शादी सोनिया से हुई थी। सोनिया को जब 1 साल तक संतान सुख प्राप्त नहीं हुआ तो डॉक्टरों से सोनिया को ट्रीटमेंट दिलवाया गया लेकिन 4 साल से लगातार जींद और फतेहाबाद के कई अस्पतालों में इलाज लेने के बाद भी सोनिया को बच्चा नहीं हुआ और इसके कारण सोनिया लगातार मानसिक रूप से परेशान रहने लगी। सुरजीत ने बताया कि 3 तारीख को हम सब लोग खाना खाकर घर पर लेटे थे और इसी दौरान सोनिया को उल्टियां लगी तो उसे अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल पहुंचने के बाद पता चला कि सोनिया ने जहरीली वस्तु का सेवन किया है।  फिलहाल पुलिस ने संतान सुख प्राप्त नहीं होने के चलते सोनिया की मौत को आत्महत्या मान कर 174 सीआरपीसी के तहत कार्रवाई कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।

Isha