ऑनलाइन खाते से 1 लाख का ट्रांजैक्शन

10/10/2018 11:03:34 AM

गुडग़ांव(ब्यूरो): साइबर सिटी मेंं ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। डीएलएफ फेज-3 एरिया अंतर्गत एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदलकर खाते से 20 हजार निकालने का मामला सामने आया है, वहीं दूसरी ओर जालसाजों ने ऑनलाइन खाते से 1 लाख रुपए का ट्रांजैक्शन कर लिया। फिलहाल पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ सम्बंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पहला मामला डीएलएफ फेज-3 का है। 

अक्षेंद्र मिश्र डीएलएफ फेज-3 में रहते हैं। पुलिस को दी गई शिकायत में उन्होंने बताया है कि वह डीएलएफ फेज -3 के ही यू ब्लॉक स्थित एक बंैक के एटीएम से पैसा निकालने गए थे। उन्होंने मशीन में कार्ड डालकर पिन कोड भी डाला लेकिन पैसा नहीं निकला। आरोप है कि इस दौरान एक युवक मदद के बहाने उनका एटीएम कार्ड बदल लिया। 

पैसे नहीं निकलने पर पीड़ित चला गया लेकिन कुछ देर बाद ही उसके मोबाइल पर उसके खाते से 20 हजार रुपए निकलने का मैसेज आया। जब उसने कार्ड देखा तो उसके होश उड़ गए। उसका कार्ड बदला गया था। बाद में उसने पुलिस को इसकी शिकायत दी जिसके आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। दूसरा सैक्टर-29 थाना क्षेत्र का है। यहां एक व्यक्ति के खाते से ऑनलाइन 1 लाख रुपए का ट्रांजैक्शन कर लिया गया। 
 

Deepak Paul