डेंगू से 11 वर्षीय बच्चे की मौत

11/7/2017 1:25:01 PM

गुडग़ांव(ब्यूरो):सोमवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में गुडग़ांव निवासी 11 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। हालांकि इस मौत की पुष्टी स्वास्थ्य विभाग द्वारा नहीं हो पाई है। विभाग का कहना है कि उनके पास ऐसी कोई रिपोर्ट या जानकारी अभी तक नहीं आई है जिससे बच्चे की डेंगू से मौत की पुष्टी की जा सके। सूत्रों के मुताबिक गुडग़ांव निवासी 11 वर्षीय बच्चे अब्दुल को डेंगू हुआ था। जिसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल लाया गया, लेकिन उसकी खराब हालत को देखते हुए इमेर्जेंसी में तैनात चिकित्सकों द्वारा उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया। 

बताया जाता है कि प्राथमिक जांच के बाद बच्चे की तबीयत बेहद खराब थी लिहाजा स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने आनन-फानन में उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। बताया जाता है कि लंबे समय तक चले इलाज के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका। सोमवार को बच्चे की मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मामले से पल्ला झाड़ लिया हैं। अधिकारियों का कहना है कि उनके पास ऐसा कोई मरीज नही आया हैं।

अगर मरीज आया होता तो उसका सेंपल जांच के लिए भेजा गया होता साथ ही उसके रिकार्ड भी अस्पताल के पास दर्ज होते, लेकिन ऐसा नहीं है जिससे साफ होता है कि मामला गुडग़ांव का नहीं हैं। वही सिविल अस्पताल के सीएमओं डॉ. बीके राजौरा ने बताया कि अभी तक जिले में किसी भी बच्चे या व्यक्ति की मौत  डेंग से नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष डेंगू नियंत्रण में जिले के अलग-अलग इलाकों से डेंगू के कुल 45 मरीजों की पुष्टि की गई है।