विज्ञान प्रदर्शनी में 114 प्रतिभागियों ने दिखाई प्रतिभा

1/21/2024 8:46:05 PM

गुड़गांव,ब्यूरो : राजकीय कन्या महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ. जितेंद्र मलिक के मार्गदर्शन में अन्तर्जिला विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े पवन जून ने शिरकत की। महाविद्यालय की उपप्राचार्या डॉ. पुष्पा अंतिल ने पुष्पगुच्छ भेंट कर मुख्य अतिथि का स्वागत किया। कार्यक्रम संयोजिका खुशबू जैन ने बताया कि इस प्रतियोगिता में जिला गुरुग्राम और झज्जर के 13 महाविद्यालयों के 114 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

 

प्रतियोगिता में बोटनी विषय के मॉडल में राजकीय कालेज बहादुरगढ़ प्रथम, मेजबान कालेज द्वितीय, कैमिस्ट्री में मेजबान कालेज प्रथम, सेक्टर-9 कालेज गुरुग्राम द्वितीय व राजकीय पीजी नेहरू कालेज झज्जर तृतीय, कम्प्यूटर साइंस में राजकीय कालेज जाटौली प्रथम, सेक्टर-9 कालेज द्वितीय, ज्योग्राफी में सेक्टर-9 कालेज प्रथम, राजकीय कालेज बहादुरगढ़ द्वितीय, राजकीय कालेज जाटौली तृतीय, फिजिक्स में मेजबान कालेज प्रथम, राजकीय कालेज बहादुरगढ़ द्वितीय, राजकीय कालेज बादली तृतीय, साइक्लॉजी में मेजबान कालेज प्रथम, सेक्टर-9 कालेज द्वितीय और जूलॉजी में मेजबान सेक्टर-14 राजकीय कन्या कालेज गुरुग्राम प्रथम, राजकीय कालेज बहादुरगढ़ द्वितीय स्थान पर रहा।

 

 

मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए मॉडल को देखा और उनसे मॉडल्स के बारे में विस्तार से वार्ता की। सभी माडल्स की उन्होंने सराहना भी की। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से बच्चों के अंदर छुपी उनकी प्रतिभाएं उजागर होती हैं। उनके संपूर्ण विकास में इस प्रकार की प्रतियोगिताएं महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती हैं।

Content Editor

Gaurav Tiwari