मंगलवार को डेंगू के 3 और केस मिले

11/23/2021 8:43:13 PM

गुडग़ांव ब्यूरो : जिले में डेंगू का कहर दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को फिर से डेंगू के 3 और नए मामले सामने आने से कुल संख्या बढक़र 310 तक जा पहुंची है। डेंगू से इस सीजन में एक 10 साल की बच्ची की मौत भी हो चुकी है। बताया गया है कि छह साल बाद जिले में डेंगू का आंकड़ा 300 के पार गया है।

 
स्वास्थ्य विभाग की बुलेटिन के मुताबिक मंगलवार को पाए गए तीन नए मामलों के साथ कुल संख्या 310 तक जा पहुंची है। एक के बाद बाद एक आ रहे नए मामलों ने डेंगू के कई सालों के रिकार्ड को तोड़ दिए है। लगातार आ रहे मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। हालात को देखते हुए सेक्टर-10 अस्पताल में मच्छरदानी युक्त 50 बिस्तरों का वार्ड तैयार कर दिया है। अब किसी भी मरीज को इलाज के दौरान मच्छरदानी नही लानी होगी।

अस्पताल प्रबंधन द्वारा मरीजों की सुविधा के लिए खुद ही इसका प्रबंध किया गया है। उन्होने बताया सभी मरीजों का इलाज किया जा रहा है जबकि स्वास्थ्य होने के बाद कईयों को छुट्टी दी जा चुकी है। अधिकारियों की मानें तो इस सीजन में अब तक 2 लाख 83 हजार 6 सौ 78 मरीजों की मलेरिया स्लाइड भेजे जा चुके है। जबकि 5331 मरीजों के सेंपल लिए गए है। बीते दिनों शहर में हुई जमकर बारिस से जगह जगह जलजमाव हो गया था। जिससे मच्छरों की प्रजनन क्षमता में बेतहासा वद्धि दर्ज की जाने लगी। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी फागिंग व दवाओं के छिडक़ाव का जिम्मा नगर निगम को दिसा है। बावजूद इसके डेंगू संभावित इलाकों में अभी तक ना तो फाङ्क्षगग की गई ना तो दवाओं का छिडक़ाव हुआ। 
 

Content Editor

Gaurav Tiwari