ओवरलोड वाहन चालकों पर 4.55 लाख जुर्माना

8/19/2018 11:15:11 AM

फिरोजपुरझिरका (ब्यूरो): क्षेत्र में दौड़ते ओवरलोड वाहनों पर शिकंजा कसते हुए शनिवार को उपमंडल अधिकारी नागरिक द्वारा एक बड़ी कार्रवाई की गई। यहां एसडीएम ने करीब 20 से अधिक ओवरलोड वाहनों पर काबू पाकर उनके ऊपर 4.55 लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया। एसडीएम की इस कार्रवाई से ओवरलोड वाहन चालकों व वाहनों के मालिकों में हडकंप मच गया। एसडीएम प्रशांत अटकान ने दावा किया कि क्षेत्र की सड़कों पर किसी भी सूरत में ओवरलोड वाहनों को चलने नहीं दिया जाएगा। 

क्षेत्र की सड़कों पर बैखोफ होकर दौड़ रहे ओवरलोड वाहन लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। इनपर अंकुश लगाने के लिए पिछले कुछ दिनों से एसडीएम प्रशांत अटकान ने मोर्चा खोला हुआ है। गत माह भी उपमंडल अधिकारी ने दर्जनों वाहनों का चालान काट करीब 20 लाख से अधिक का जुर्माना वसूला था। शुक्रवार को इसी क्रम में कार्रवाई करते हुए एसडीएम प्रशांत अटकान ने यहां के नेशनल हाईवे से लगभग 20 से 25 ओवरलोड वाहनों को पकड़ा। 

 प्रशांत अटकान, एसडीएम, फिरोजपुर झिरका 
निश्चित रूप से ओवरलोड वाहन न केवल सड़कों को तोड़ रहे हैं बल्कि ये दुर्घटनाओं की वजह भी बन रहे हैं। इनकी वजह से आए दिन क्षेत्र में हादसे बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में किसी भी सूरत में क्षेत्र की सड़कों पर ओवरलोड वाहनों को चलने नहीं दिया जाएगा।
 

Deepak Paul