क्षेत्र में अवैध रूप से बनी 4 कालोनिया ध्वस्त

3/15/2023 7:43:19 PM

गुड़गांव ब्यूरो : शहर में तेजी से अवैध निर्माण पर रोक लगाने को लेकर डीटीपी दस्ते ने मोर्चा संभाला हुआ है। बुधवार को डीटीपी का तोडफोड दस्ता बिनौला पहुंचा। जहां अवैध रूप से निर्माण किए गए 4 अवैध कालोनियों को जेसीबी के माध्यम से जमींदोज कर दिया गया।

 

स्थानीय लोगों की मानें तो तोडफोड के दौरान बडी संख्या में स्थानीय पुलिस दस्ता डीटीपी टीम मौजूद रही। दस्ते पहली कालोनी 3 एकड़, शहरी क्षेत्र में बिनौला की राजस्व संपदा के अर्न्तगत आने वाली अवैध कालोनी को ध्वस्त कर दिया। जिसमें 5 डीपीसी, 2 जगहों से 200 मीटर के अनाधिकृत निर्माण व बाउंड्रीवॉल को तोड़ा दिया। दूसरा 4 एकड़ क्षेत्री में फैली पथरेडी शहरी क्षेत्र राजस्व संपदा के अर्न्तगत 11 डीपीसी, 07 दुकानें 200 मीटर के अनाधिकृत निर्माण व बाउंड्रीवॉल को ध्वस्त कर दिया। इसके अलावा टीम पथरेड़ी के दूसरे क्षेत्र में 4 एकड में फैली दुकानों के अवैध निर्माण को तोड़ा दिया गया। जबकि चौथी कार्रवाई एनएच के प्रतिबंधित हरित पट्टी के भीतर पुराने राव ढाबा में अनाधिकृत निर्माण की दुकानों को जेसीबी के माध्यम से घ्वस्त कर दिया गया।

 

कार्रवाई के दौरान बडी संख्या में खडे स्थानीय लोगों ने विरोध करने की कोशिश की। लेकिन भारी संख्या में पुलिस दस्ते को देख किसी की हिम्मत विरोध करने की नही हुई। कार्रवाई के दौरान  मनीष यादव- डीटीपी, इंफोर्समेंट, दिनेश सिंह एटीपी, नवीन  जे.ई., राजन  जे.ई. प्रशांत एफ.टी शामिल रहे। इस तोडफोड अभियान में ड्यूटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी हेमंत, एसडीई, जीएमडीए, व पुलिस बल प्रदान करने का काम एसएचओ, भोंडसी किया गया।

Content Editor

Gaurav Tiwari