सचिवालय की लिफ्ट में 40 मिनट फंसे रहे लोग

4/23/2019 11:23:35 AM

गुडग़ांव(ब्यूरो): प्रदेश की इकनॉमिक हब कहे जाने वाले गुडग़ांव के मिनी सचिवालय में लिफ्ट में बुजुर्ग महिला समेत आधा दर्जन लोग फंसे रहे। इस दौरान लोगों की 40 मिनट तक सांसें अटकीं रहीं। इस दौरान लिफ्ट में फंसी 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला की हालत खराब होने लगी। लिफ्ट सचिवालय के तीसरी मंजिल पर फंसी थी। करीब 40 मिनट बाद टैक्निशियन आया, तब जाकर लोगों को लिफ्ट से बाहर निकाला जा सका।

लिफ्ट में फंसे अधिवक्ताओं ने आरोप लगाया कि मिनी सचिवालय में लगा लिफ्ट आए दिन खराब हो जाता है जिससे लोग इसमें फंस जाते हैं। ऐसा पहले कई बार हो चुका है लेकिन इसका सही तरीके से रख रखाव नहीं किया जा रहा। यहां तक 100 नम्बर पर कॉल करने के बाद भी लोगों को मदद नहीं मिल पाई। इसको लेकर लिफ्ट में फंसे लोगों में काफी नाराजगी देखी गई। लिफ्ट में फंस जाने से 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला को सांस की दिक्कत होने लगी थी। 

बाद में लिफ्ट खुलने के बाद खुली हवा मिलने पर महिला की स्थित सामान्य हो पाई। सवाल यह है कि यदि टैक्निशियन के आने में कुछ और देर हो जाती तो महिला के साथ अनहोनी से इंकार नहीं किया जा सकता था। आपको बता दें कि शनिवार की रात भी सैक्टर-107 स्थित एक नामी सोसाइटी में ग्राउंड और फस्र्ट फ्लोर के बीच लिफ्ट फंस जाने से बुजुर्ग दम्पत्ति की हालत खराब हो गई थी। इमरजेंसी बेल बजाने पर सिक्योरिटी गार्ड तो आए लेकिन लिफ्ट में फंसी दम्पत्ति को बचाने में करीब 45 मिनट लग गए थे।

kamal