ईराकी नागरिक से 5 लाख की ठगी

7/16/2019 11:49:24 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो): गुडग़ांव में बाहर से आए लोगों के साथ ठगी की वारदातों से शहर की प्रतिष्ठा भी धूमिल होती जा रही है। यहां बड़े और नामी अस्पतालों में इलाज के लिए आए विदेशी लोगों के तीमारदारों से एक बाद एक हो रही ठगी की घटनाओं ने सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं।  शहर में सक्रिय उचक्कों का गिरोह ऐसे लोगों को निशाना बनाता है जो दूसरे देश के हैं। खुद को पुलिसकर्मी बताकर और जांच के नाम पर विदेशी लोगों से ठगी की जा रही है। हालांकि पुलिस कार्रवाई का दावा तो जरूर कर रही है लेकिन अभी तक गिरोह के सदस्य पुलिस की पकड़ से दूर हैं। 

विदेशी मरीजों व तीमारदारों से हुई वारदातों पर गौर करें तो रविवार की दोपहर आर्टमिस अस्पताल के सामने खुद को पुलिसकर्मी बताकर युवकों ने इराक के रहने वाले एक व्यक्ति से सात हजार यूएस डॉलर ठग लिए, जिसकी भारतीय मुद्रा में कीमत करीब 5 लाख रुपए है।  हालांकि पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस को दे दी है। ईराक निवासी अहमद हादी सालेह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि आर्टेमिस अस्तपाल में इलाज के लिए यहां आए है। रविवार को वह सेक्टर-39 से आर्टेमिस अस्तपाल की ओर ऑटो से जा रहे थे। 

इसी दौरान दूसरे ऑटो से तीन युवक उनका पीछा कर रहे थे। दोपहर तीन बजे आर्टेमिस अस्पताल के गेट पर पहुंचे। वहां पर तीनों युवकों ने कहा कि वह पुलिस वाले हैं। पासपोर्ट मांगे और बैग की तलाशी लेने लगे। तभी एक युवक ने बैग में रखे सात हजार यूएस डॉलर निकाल कर फरार हो गया।  यहीं कुछ दिन पहले ही एक नाईजीरिया के रहने वाले युवक को लिफ्ट देने के बहाने कार सवार युवकों ने उसके पास से 8 हजार डॉलर छीन लिए थे। इस सम्बंध में डीएलएफ फेज-2 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया था। वहीं पुलिस प्रवक्ता सुभाष के अनुसार, मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की टीमें इन गिरोह के बारे मेें जानकारी जुटा रही है और बहुत जल्द इनके सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Isha