गुड़गांव: आफत की बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, सरकार ने लगाई धारा 144 (Watch Pics)

7/29/2016 11:32:19 AM

गुड़गांव (राशि मनचंदा): साइबर सिटी गुड़गांव में गुरूवार दोपहर बाद से शुरू हुई बारिश यहां से गुजरने वाले वाहनों के लिए आफत की बारिश साबित होने लगी। शाम होते ही अमूमन सभी मुख्य चौक चौराहों पर जाम के चलते गाड़ियों की रफ्तार जैसे थमने लगी है, जिसके चलते प्रशासन ने लोगों को घरों से न निकलने की अपील की है। 

 

मिली जानकारी के अनुसार गत शाम 6 बजे तक सिटी की सड़कों का यह आलम था कि सभी मेन इलाके चाहे डी.एल.एफ. का इलाका हो या फिर इफको चौक,राजीव चौक या हीरोहोंडा चौक या फिर सोहना रोड हो। सभी जगह भारी जाम लगने के कारण जो जहां था बस वहीं जम सा गया। बारिश रुकने के बाद से होने वाली जल भराव की समस्या ने ऐसा सितम ढाया कि शाम के 7 बजे तक तकरीबन शहर के सभी इलाके जाम के झाम से जूझने लगे। अब ऐसे में 2000 करोड़ के भारी भरकम बजट वाले नगर निगम गुड़गांव के निकम्मे सरकारी बाबुओं की कार्यशैली की हकीकत आप तस्वीरों के माध्यम से साफ तौर से देख सकते है कि प्रशासनिक दावे कैसे जरा सी बारिश की भेंट चढ़ गए।

 

अब जरा गौर से देखिए हाइवे ऑथिरिटी द्वारा लगाए गए इस सरकारी बोर्ड को, जिसमें पीएम मोदी हाइवे को सुगम बनाने के बड़े दावे करते दिख रहे हैं, लेकिन यही बोर्ड गुड़गांव के इफको चौक से लेकर हीरो होंडा चौक तक लगे। कई किलोमीटर लंबे जाम के झाम के फसें लोगो को जैसे मुंह चिढ़ा रहा था। एक तरफ बोर्ड में सरकारी दावे थे और दूसरी तरफ लाचार और मायूस जनता की जमीनी हकीकत। 

 

जाम में फंसी हजारों गाड़ियों का यह कई किलोमीटर लंबा काफिला जिला प्रशासन के अधिकारियों की मदद की बांट जोहता रहा, लेकिन लंबे इंतज़ार के बाद भी न तो कोई ट्रैफिक पुलिस कर्मी वहां पहुंचा और न ही जिला प्रशासन का कोई अधिकारी। 

 

100 नंबर पर दर्जनों बार किए कॉल
जाम में फंसी महिलाओं ने भी प्रदेश सरकार और गुड़गांव जिला प्रशासन को जमकर कोसा। इनमे से कुछ जागरूक यात्रियों ने पुलिस ने 100 नंबर पर दर्जनों बार कॉल किए लेकिन 100 नंबर शायद जनता की जरूरत के लिए बना ही नहीं है। वहीं जाम में सैकड़ों महिलाएं और बच्चे भी फंसे होने के कारण समस्या और भी ज्यादा गंभीर बनी हुई है।

 

गौरतलब है कि बीते दिनों मुख्यमंत्री खट्टर को भी हीरो होंडा चौक पर लगने वाले जाम से दो-चार होना पड़ा था, लेकिन उसके बाद भी जिला प्रशासनिक अमला सतर्क नहीं हुआ, जिसका नतीजा आज सबके सामने है। फिलहाल जाम की स्थिति जस की तस बनी हुई है। सरकार ने गुड़गांव के सभी स्कूलों को आज बंद रखने की अपील की है और जाम को देखते हुए जिले में धारा 144 लगा दी गई है।