आसमान उड़ता गुब्बारा देख मचा हडक़ंप

1/28/2016 12:10:14 AM

गुडग़ांव  (ब्यूरो): गुडग़ांव-फरीदाबाद रोड पर आसमान में सफेद व लाल रंग का गुब्बारा नजर आए। इसकी सूचना के बाद पुलिस प्रशासन में हडक़ंप मच गया। ये गुब्बारे उक्त रोड स्थित एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात पेट्रोल गार्ड गश्त कर रहे जवानों जैसे ही देखे तो उन्होंने तुरंत गुडग़ांव व फरीदाबाद पुलिस को अलर्ट कर दिया। सूचना के बाद पुलिस इन गुब्बारों की जांच में जुट गई, लेकिन देर सायं तक गुब्बारों का रहस्य नहीं खुल पाया। बताया जा रहा है कि गुब्बारों को गुडग़ांव में गिराया नहीं जा सका,हवा दिल्ली के तरफ थी इस लिए गुब्बारे आया नगर दिलली की तरफ जाते देखे गए। पुलिस ने तुरंत दिल्ली पुलिस को भी अलर्ट कर दिया,लेकिन ये गुब्बारे कहां से आए अब भी रहस्य ही बना है। 

जानकारी के अनुसार बुधवार करीब सवा तीन बजे गुडग़ांव-फरीदाबाद स्थित एयरफोर्स स्टेशन से लाल और सफेद रंग का गुब्बारा आसमान में उड़ता हुआ नजर आया। गुब्बारे का डायमीटर करीब एक मीटर बताया गया,जबकि यह जमीन से करीब 1.15 किलोमीटर ऊपर उड़ रहा था। यह गुडग़ांव-दिल्ली के आया नगर बॉर्डर की तरफ देखा गया। माना जा रहा है कि यह गुडग़ांव-फरीदाबाद रोड की तरफ से आया नगर की तरफ  गया। इसके बाद एयरफोर्स स्टेशन से गुडग़ांव पुलिस को सूचना दी गई। संदिग्ध गुब्बारे के आया नगर बॉर्डर के आस-पास होने की सूचना के बाद गुडग़ांव पुलिस कंट्रोल रूम से फरीदाबाद व दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को अवगत कराया गया। जिसके बाद ऐहतियात के तौर पर दिल्ली पुलिस ने गुडग़ांव के साथ लगते इंदिरा गांधी गुब्बारे इंटरनेशनल एयरपोर्ट व आसपास के इलाके में अलर्ट जारी करवा दिया।

बताया जाता है कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजस्थान में भी इसी तरह के गुब्बारे देखे गए थे जिन्हें वहां पर एयरफोर्स के जवानों ने गिराया था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि हो सकता है कि इन गुब्बारों में खुफिया कैमरे लगे हुए हों और एयरफोर्स स्टेशनों की लोकेशन ली जा रही हो। इस संबंध में पुलिस कमिश्नर की तरफ से वट्सअप पर एक मैसेज जारी हुआ जिसमें एयरफोर्स स्टेशन के आसपास गुब्बारे में देखे जाने की बात कही गई है। ज्ञात हो कि पठानकोर्ट हमले के बाद व गणतंत्र दिवस को देखते हुए पूरे देश में हाई अलर्ट किया हुआ है। आतंकवादियों से मिल रही धमकियों के बाद एनसीआर में पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है।