Pics: स्पेशल ओलिंपिक जीतकर पहले इंडियन बने 14 साल के रणवीर

8/2/2015 4:59:42 PM

गुड़गांव/पानीपत: 14 साल के रणवीर सिंह सैनी ने लॉस एंजिलिस में स्पेशल ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीता है। उन्होंने जीएफ गोल्फ लेवल-2 ऑल्टरनेट शॉट टीम प्ले में यह कारनामा किया। रणवीर व उनकी पार्टनर मोनिका जाजू ने 9 शॉट के दम पर हांगकांग और निप्पन के ऊपर जगह बनाई। स्पर्धा में 21 देशों ने भाग लिया।

आपको बता देें, हर रविवार को रणवीर का पूरा परिवार उसके साथ गोल्फ खेलता है। रणवीर के पिता का कहना है कि परिवार साथ दे तो ऐसे बच्चे बाकी बच्चों से भी आगे जा सकते हैं। रणवीर मिसाल है उन सब बच्चों और उनके परिजनों के लिए जो ऐसी बीमारियों के बाद हिम्मत खो देते हैं। रणवीर नौ साल का था तभी से गोल्फ खेल रहा है।

रणवीर के स्पोर्ट्स टीचर द्रोणाचार्य मिश्रा के अनुसार रणवीर रोजाना 4 घंटे गोल्फ की प्रैक्टिस करते हैं। रणवीर के पिता कार्तिकेय सैनी स्कोटिश हाई स्कूल के चेयरमैन हैं तो मां स्कूल की प्रिंसिपल। रणवीर भी इसी स्कूल में 9वीं के छात्र हैं। स्कूल में रणवीर जैसे 10-15 और भी बच्चे हैं, जिनके लिए अलग-अलग टीचर हैं। रणवीर की मां बख्तावर का कहना है कि रणवीर किसी पर निर्भर न हो, इसीलिए उसे कुकिंग, सेल्फ केयर सब सिखाया गया ताकि वह किसी पर बोझ न बने।