ससुराल पत्नी काे लेने गया था,जिंदा नहीं लाैटा

8/30/2015 6:08:42 PM

 
बिलासपुर (सुनील) : रक्षाबंधन की सायं को ग्वारका गांव के एक युवक की ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा बेरहमी से हत्या कर दी गई। मृतक के भाई के बयान पर पुलिस ने 9 आरोपियों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है। 
 गांव ग्वारका निवासी साहुन पुत्र जुबैर ने पुलिस को बताया कि उसके छोटे भाई सलीम की गांव मौहम्मदपुर की ढ़ाणी में लगभग ढाई वर्ष पूर्व मोनी उर्फ जैबूना पुत्री जुबैर के साथ शादी हुई थी। सलीम को सवा साल का एक बेटा भी है। शादी के बाद ही भाई-भाभी में किसी बात को लेकर मनमुटाव चल रहा था। कुछ समय पूर्व भाभी अपने मायके चली गई। जब भी सलीम उसे लेने जाता तो घरवाले उसके साथ बुरा व्यवहार कर भगा देते। शनिवार को रक्षाबंधन के दिन तो लडक़ी के परिजनों ने हैवानियत की इंतहा ही पार कर दी। जब सलीम सायं उसे लेने गया तो जानू पुत्र रहमत निवासी रूपड़ाका, कमालू पुत्र ईशाक निवासी भंगोह, भोला उर्फ मुस्ताक, मुन्ना व बिल्लू पुत्र जाकिर, हसनबसरी पत्नी जाकिर, मोना उर्फ जैबूना पत्नी जाकिर,असगर पुत्र निजरा व जैकम पुत्र कुतरू ने उसे बंधक बना लिया।  अमानवीय यातनाएं देने के बाद उसे जहर देकर छोड़ दिया। 
जब घर वालों को इस बारे मालूम पड़ा तो परिजन तथा गांव के मौजिज लडक़ी के घर पहुंचे तो वहां नजारा देखते ही सबकी धरती तले जमीन खिसक गई। अधमरी हालत में पेड़ से बंधे सलीम को वहां से छुड़ाकर जब वे उपचार के लिए भिवाड़ी के एक निजी अस्पताल में ले जा ही रहे थे कि रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। युवक की हत्या की बात जैसे ही गांव तक पहुंची तो ग्रामीणों का आक्रोश चरम पर पहुंच गया। आज नूंह से पोस्टमार्टम के पश्चात जैसे ही शव गांव पहुंचा तो ग्रामीणों ने पुलिस के विरूद्ध नारेबाजी शुरू कर दी तथा गाडिय़ों में भर तावडू थाने आ धमके। थाना प्रभारी की गैर-मौजूदगी में अन्य पुलिस अधिकारियों को चेताया कि मृतक का दाहसंस्कार तब होगा, जब आरोपी हवालात में डाले जाएंगे। अगर पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया तो सडक़ों को जाम कर भी विरोध किया जाएगा।
पीडि़तों ने एसपी को भी इस बारे सूचित किया। एसपी के आदेश पर सब इंसपैक्टर किशोरी लाल लोगों को शांत करने आए तथा कहा कि आज सायं तक कई आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे। एक भी आरोपी को भी पुलिस नहीं बख्शेगी। पुलिस मामले की गहनता से तफ्तीश भी कर रही है।