गौ रक्षा में सहयोग नहीं मिला तो होगी आर-पार की लड़ाई

punjabkesari.in Sunday, Aug 30, 2015 - 06:41 PM (IST)

गुडग़ांव,(अशोक): गौ रक्षा के लिए आर-पार की लड़ाई की तैयारी कर ली गई है। इस पर विचार के लिए नेशनल हाईवे स्थित नरसिंहपुर के समीप महापंचायत का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता डा. इंद्रजीत यादव ने की। पंचायत में जिले के लगभग 150 गांवों से सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे। सबने विराेध किया कि पुलिस विभाग की नाकामी की वजह गौ तस्करों के हौसले बुलंद हैं। पंचायत में निर्णय लिया गया कि आगामी 1 सितंबर को उपायुक्त व पुलिस कमिश्रर को ज्ञापन दिया जाएगा। इसमें जिले में 10 स्थानों पीसीआर व हथियारों के साथ पुलिस के जवान तैनात करने की मांग रखी जाएगी। हर पीसीआर पर पुलिस के जवानों के साथ गौ रक्षक भी मौजूद रहेंगे।
 पंचायत में वक्ताओं ने कहा कि अगर जिला प्रशासन का सहयोग नहीं मिला तो फिर शहर के लोग आर-पार की लड़ाई से पीछे नहीं हटेंगे। इसके लिए चाहे कुछ भी हो अब अधिक बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अनंतराम तंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार गौ रक्षा को लेकर कई बयानबाजी कर चुकी है कि इस अवैध कारोबार में लगे लोगों पर शिकंजा कसा जाएगा, लेकिन ऐसा आज तक दिखाई नहीं दिया।
 गोपीचंद गहलोत ने कहा कि गोरक्षक पिछले कई वर्षों से गायों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैंं। उन पर प्रशासन अनेक झूठे केस भी बनाए हैं और गायों की रक्षा करते हुए युवक शहीद भी हुए हैं। इसका जिला प्रशासन व सरकार पर कोई असर होता दिखाई नहीं दे रहा है। इससे ग्रामीणों में भारी रोष है। नत्थू सरपंच ने कहा कि आए दिन होने वाली इस घटनाओं से अब लोग आहत हैं। उनके सब्र का बांध टूट चुका है। राव मानसिंह ने कहा कि यदि ऐसा ही चलता रहा तो वह दिन दूर नहीं जब ग्रामीणों को अपने प्रशासन के खिलाफ ही सडकों पर उतरना पड़ेगा। 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static