खबर का असर : भर्तियों के नाम पर धनउगाही का मामला दर्ज

9/1/2015 9:13:10 PM

पटौदी, (घनश्याम) : आखिर विभाग की नींद टूटी और फर्जी भर्तियां निकालने वाली संस्था के नाम पुलिस में मामला दर्ज हो ही गया। पुलिस ने पटौदी सीपीडीओ की शिकायत पर मामला दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी है। फर्जी भर्ती के बारे में अखबार में समाचार प्रकाशित होने के बाद सीपीडीओ कार्यालय की कुंभकरणी नींद के चर्चे पूरे क्षेत्र में हैं। लोगों ने दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त   करने की मांग की है।

क्या है मामला
बीते दिनों अखबारों में पर्चें प्रकाशित कर पटौदी की एक संस्था ने आंगनवाड़ी में 555 विभिन्न भर्तियां निकालीं। बेखौफ संस्था ने भर्तियों की एवज ने आवेदकों को बैंक खाते के साथ अपना बैंक अकाउंट नम्बर भी दिया तथा डीडी सुविधा भी रखी थी। संस्था ने 200 रूपए आवेदकों से फीस भी मांगी थी। विभाग के अधिकारियों की कुंभकर्णी नींद का आलम यह रहा कि उन्हें इस बाबत सूचना तक नहीं थी।
 
खबर प्रकाशित हाेने के बाद हलचल
फर्जी भर्तियों की खबर पंजाब केसरी में प्रकाशित होने के बाद पूरे पटौदी क्षेत्र में हल चल है कि किसी तरह से कुछ लोग भोले भाले लोगों को सरकारी नौकरी का सपना दिखा पैसे ऐंठने की फिराक में हैं।
 
सीडीपीओ की शिकायत पर मामला दर्ज
पुलिस ने पटौदी की सीपीडीओ शारदा शर्मा की शिकातय पर भर्ती निकालने वाली संस्था के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर किया। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस संबंध में जांच जारी है तथा दोषियों को सजा दिलाई जाएगी।