फर्जी दस्तावेजाें पर लिया 4 करोड़ का लोन,दुकान मालिक से 90 लाख हड़प लिए

9/14/2015 5:31:25 PM

गुडग़ांव, (रीतेश): साइबर सिटी के सदर थाना एरिया में पति-पत्नी पर 4 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगा है। सदर थाने में ही एक अन्य व्यक्ति ने दुकान के एग्रीमेंट के नाम पर 90 लाख रूपए धोखाधड़ी से हड़पने का आरोप लगाया है। इन दोनों मामलों में पुलिस ने पति-पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

पहले मामले में सिंडिकेट बैंक के ब्रांच मैनेजर तो दूसरे मामले में सेक्टर-46 निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दी है। दोनों मामलों की जांच कर रहे एएसआई सुरेश कुमार ने बताया कि इस्लामपुर स्थित सिंडिकेट बैंक के ब्रांच मैनेजर आर.के. मदान ने शिकायत की है कि सेक्टर-10ए निवासी सुंदर यादव और उनकी पत्नी ने वर्ष 2011 में लोन के लिए आवेदन किया था। लोन की राशि करीब 4 करोड़ रूपए थी। 
उस वक्त उन्होंने लोन पास कराने के लिए जो भी दस्तावेज जमा किए, उसके अनुसार उन्हें लोन दिया गया। जब लोन अदायगी के लिए बनाई गई किश्त जमा नहीं होने पर बैंक कर्मचारियों ने जब सुंदर से सम्पर्क करने का प्रयास किया तो सम्पर्क नहीं हो पाया। बाद में जब दस्तावेजों की जांच की गई तो वे पूरी तरह से फर्जी पाए गए। इसके बाद ब्रांच मैनेजर ने सुंदर और उसकी पत्नी के खिलाफ सदर थाने में शिकायत दी जिस पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। 
 
सेक्टर-46 निवासी सोनिक रंजन ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया है कि वर्ष 2012 में उन्होंने दुकान लेने का मन बनाया। इसके लिए उन्होंने निरवाना कंट्री के रहने वाले संदीप आनंद से संपर्क किया। आरोप है कि दुकान के लिए एग्रीमेंट तैयार किया गया जिसके बाबत सोनिक से 90 लाख रूपए लिए गए। पीड़ित ने अपनी शिकायत में बताया है कि दुकान के एग्रीमेंट होने और 90 लाख रुपए देने के बाद भी दुकान उनके नाम नहीं हुई। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने सदर थाने में उक्त के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।