रेप केस पर भिड़े दो सीनियर IPS, महिला अफसर ने लगाया पुलिस कमिश्नर पर हैरेसमेंट का आरोप

9/29/2015 4:09:31 PM

गुड़गांव: एक रेप केस के मामले में दो सीनियर आईपीएस अफसर भिड़ गए। गुड़गांव की ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (ट्रैफिक) भारती अरोड़ा ने पुलिस कमिश्नर नवदीप सिंह विर्क पर हैरेसमेंट और काम में दखलंदाजी का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत DGP यशपाल सिंघल से की। भारती के मुताबिक DGP ने उन्हें एक रेप केस की जांच सौंपी थी। एक महिला ने अजय भारद्वाज नाम के शख्स पर रेप का आरोप लगाया था।

भारती के मुताबिक, उन्होंने जांच की तो अजय पर लगाए गए आरोप सही नहीं पाए गए लेकिन विर्क उन पर दबाव बना रहे हैं कि अजय के खिलाफ एक-दो चार्ज और लगाए जाएं। भारती ने विर्क की इस बात को मानने से इंकार कर दिया तो वह उनका हैरेसमेंट करने लगे। भारती के अनुसार विर्क एक बेगुनाह को फंसाने का दवाब बना रहे हैं।

भारती ने आरोप लगाया कि विर्क ने उन्हें ऐसा नहीं करने पर धमकी भी दी। वहीं विर्क ने इन सबसे इंकार किया है तो दूसरी ओर भारती ने DGP से मांग की है कि सच्चाई जानने के लिए कमिश्नर ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की जाए। साथ ही उन्होंने मांग की कि इस मामले की सीबीआई से जांच करवाई जाए।

कमिश्नर नवदीप सिंह विर्क ने कहा कि उन्हें भारती द्वारा DGP को दी गई किसी भी शिकायत की जानकारी नहीं है। विर्क के मुताबिक एक रेप केस में अजय भारद्वाज नाम के शख्स को उनके यहां  पोस्टिंग से काफी पहले ही उसे अरेस्ट किया जा चुका था।” विर्क ने कहा कि रेप पीड़िता ने  ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (ट्रैफिक) भारती अरोड़ा के खिलाफ गलत व्यवहार की शिकायत की थी।

पीड़िता उन्हें कहा था कि ने भारती अजय की मदद कर रही हैं, क्योंकि भारती अजय की बहन चंचल भारद्वाज को जानती है। विर्क ने कहा कि जब इस बारे में पड़ताल की गई तो पीड़िता द्वारा भारती पर लगाए आरोप सही पाए गए इसलिए इस मामले में DGP को कार्रवाई के लिए स्पैशल रिपोर्ट भेजी गई है। मामला काफी उलझ गया है, अब ये जांच के बाद ही पता चलेगा कि भारती सच कह रही हैं या विर्क ने जो बात कही है वह सही है।