मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सबसे बड़े रेस्ट हाउस की रखी आधारशिला

10/2/2015 7:35:50 PM

गुडग़ांव, (गौरव): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार को गुडग़ांव में प्रदेश के सबसे बड़े लोक निर्माण विश्रामगृह का नींव पत्थर रखा। इस पर लगभग 26 करोड़ 17 लाख रूपए की लागत आएगी। गांधी जयंती पर गुडग़ांव को प्रदेश के सबसे बड़े लोक निर्माण विश्रामगृह की सौगात मिली है। 

मुख्यमंत्री  ने कहा कि इतना बड़ा विश्रामगृह तो प्रदेश की राजधानी में भी नहीं है। इस विश्रामगृह का भवन 5 मंजिला होगा जिसमें एक वीवीआईपी स्यूट, एक मुख्यमंत्री का स्यूट तथा 65 कमरे होंगे। इसके अलावा, लिविंग रूम, कांफ्रेंस रूम, डायनिंग, फाइन डायनिंग आदि की सुविधाएं भी होंगी। आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित यह विश्रामगृह लगभग 18 महीने की अवधि में बनकर तैयार होगा। उन्होंने कहा कि इसमें प्राइवेट लोगों को भी ठहरने की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी, ताकि उससे इसके रख-रखाव का खर्च भी निकल सके। 
उन्होंने महात्मा गांधी तथा देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर दोनो नेताओं को श्रंद्धाजलि भी अर्पित की। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा  बासमती चावल का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1450 रूपए प्रति क्विंटल निर्धारित किया हुआ है। यदि बाजार में बासमती चावल का भाव इससे कम जाता है तो सरकार किसानों का बासमती निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदेगी और समर्थन मूल्य बढ़वाने का प्रयास भी करेगी, लेकिन धान उत्पादक किसानों को नुकसान नहीं होने देगी।
 इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह, विधायक तेजपाल तंवर,  बिमला चौधरी, विधायक उमेश अग्रवाल, विधायक रणधीर कापड़ीवास, ओएसडी जवाहर यादव, लोक निर्माण विभाग चीफ इंजीनीयर आर. के मनोचा, अधीक्षण अभियंता आर.के गर्ग, कार्यकारी अभियंता वी.के शर्मा, गुडग़ांव मण्डल के आयुक्त डा. डी सुरेश, उपायुक्त टी.एल सत्यप्रकाश, पुलिस आयुक्त नवदीप सिंह विर्क, डीसीपी वैस्ट कुलविंद्र सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त विनय प्रताप सिंह सहित कई अधिकारी व आम नागरिक उपस्थित रहे।