सरकारी दर पर हो रही है धान की खरीद: खट्टर

10/3/2015 9:46:51 AM

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज कहा कि राज्य में धान की खरीद सरकारी दर पर की जा रही है और अगर निर्धारित मानदंडों को पूरा करता है तो इसके एक-एक दाने की न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर खरीद की जाएगी। 

खट्टर ने गुड़गांव में लगभग 26.17 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले राज्य के सबसे बड़े लोक निर्माण विश्रामगृह का शिलान्यास करने के उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने किसानों को आश्वस्त किया कि धान की खरीद एमएसपी पर ही की जाएगी।

उन्होंने किसानों को अपना धान अच्छी तरह सुखा कर मंडियों में लाने को कहा ताकि इसकी खरीद में कोई दिक्कत न आये। प्रस्तावित विश्रामगृह भवन को लेकर उन्होंने कहा कि यह 5 मंजिला होगा तथा इसमें एक वी.वी.आई.पी. स्यूट, एक मुख्यमंत्री स्यूट तथा 65 कमरे होंगे।

आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित यह विश्रामगृह लगभग 18 महीने में बनकर तैयार हो जाएगा। इसमें निजी लोगों को भी ठहरने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी ताकि रख-रखाव का खर्च भी निकल सके।

इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह, सोहना के विधायक तेजपाल तंवर, पटौदी की विधायक बिमला चौधरी, गुडग़ांव के विधायक उमेश अग्रवाल, रेवाड़ी के विधायक रणधीर खापड़ीवास, मुख्यमंत्री के विशेष कार्यकारी अधिकारी जवाहर यादव तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।