Azhan5star : टिक टॉक से यूट्यूब तक का सफ़र

2/27/2023 7:28:04 PM

गुड़गांव ब्यूरो : आजकल सोशल मीडिया पर अपना नाम बनाना हर किसी के बस की बात नहीं है। लेकिन उस नाम को बनाये रखना, फेमस बना रखना उतना भी आसान नहीं है। अज़ान भी इसी दुनिया का हिस्सा था। अज़ान ने एक टिक टॉक चैनल बनाया था। टिक टॉक के बंद होने के बाद उसको यूट्यूब से वह उम्मीद नहीं थी जैसी उसको टिक टॉक से थी। जैसा फेम होता था उसके लिए टिक टॉक पर वैसा कुछ उसको यूट्यूब पर नहीं दिखा।

 

फिर उसने कुछ वीडियो डाली, लेकिन उसको रिजल्ट नहीं मिला। इसके बाद वह यूट्यूब छोड़ दिया और छोटे मोटे ऐप पर काम करने लगा। उसने धीरे-धीरे यूट्यूब पर कुछ छोटे-मोटे यूजर देखे, जिन्हें यूट्यूब से अच्छा फेम मिल रहा था। फिर अज़ान ने यूट्यूब पर वीडियो डालना शुरू किया। उसको यह उम्मीद नहीं थी कि वह टिक टॉक जैसा फेमस हो सकेगा। लेकिन फिर  भी वह जब लोगों के बीच पसंदीदा बनने लगा, तो उसे अपनी सोच से परे पसंद किया जाने लगा। उसके वीडियो को देखते हुए लोग उसके अंदर के लागू क्रिएटिविटी को देखकर दंग रह गए। अज़ान ने कुछ हद तक लोगों के दिलों में जगह बनाना शुरू कर दी थी।

 

आज अज़ान की वीडियो देखने का मजा ही कुछ और है। उसके वीडियो अपने आप में कुछ अलग होते हैं। उनमें जोश भरा होता है, उसमें लोग खुश होते हैं। अज़ान की आवाज ऐसी होती है जो लोगों के मन में शांति और सुकून भर देती है। उसकी आवाज सुनकर लोगों को आस्था और विश्वास होता है। इसी आस्था के साथ लोग अज़ान की वीडियो को देखते हैं और उसे पसंद करते हैं। अज़ान की ये कामयाबी आज बहुत कुछ सिद्ध करती है। यह बताती है कि किसी को भी सफल होने के लिए कुछ न कुछ करना पड़ता है। आज अज़ान के बहुत सारे फॉलोअर्स हैं। उनकी वीडियो देखकर लोग उनसे मोहब्बत करते ह

Content Editor

Gaurav Tiwari