आठ भाषाओँ में गाना गाती हैं जयपुर की भावना शर्मा, बनाया ये नया रिकॉर्ड, इसलिए कर रही हैं ऐसा

5/21/2023 5:21:31 PM

गुडगांव ब्यूरो :राजस्थान की भावना शर्मा ने संगीत की दुनिया में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। शर्मा आठ भाषाओं में गाना गाती हैं और ऐसा करने वाली वो पहली गायिका हैं. उनका 'तेरी वजह से' गाना खूब चर्चा में है. जिसमें प्यार को लेकर फोकस किया गया है। इस गाने में महिलाओं की शक्ति और महिलाओं को अपने अनुभवों के बारे में बोलने के लिए प्रोत्साहित करने का काम किया गया है। इसी तरह से कई और गाने भावना के चर्चा में हैं। भावना का कहना है कि मैं बचपन में अपनी माँ से गाने सुनती थी तो मुझे भी गाने की प्रेणना मिली है. पिछले कई वर्षों से भावना इसी कला को आगे बढ़ा रही हैं। भावना लता मंगेशकर को अपना आदर्श मानती हैं। राजस्थानी गाने को आठ भाषाओँ में गाती हैं. अभी कुछ दिन पहले उन्होंने 'घोड़े पे सवार गाने' को आठ भाषाओं में गाया है. 

 

'घोड़े पे सवार' किया गया पसंद 

भावना का 'घोड़े पे सवार' गाने को बहुत पसंद किया जा रहा है. यह उनका सबसे लेटेस्ट गाना है। यह गाना अंग्रेजी, कोरियाई, हिंदी, जापानी, बंगाली, चीनी, तमिल और तेलुगु में गाया गया है। सबसे बड़ी बात है कि राजस्थान में इस तरह की भावना शर्मा अकेली कलाकार हैं। भावना को इस क्षेत्र में आगे लाने में उनके परिवार का बड़ा सहयोग है. भावना ने जयपुर संगीत महाविद्यालय में शास्त्रीय संगीत की शिक्षा ली। उन्होंने कई बड़े कार्यक्रम भी किये हैं. उन्होंने बताया कि उदाहरण के तौर पर लसोटा म्यूजिक यूएसए के साथ गाना गया है।

 

कई और रिकॉर्ड बने हैं 

भावना आठ भाषाओँ में भले गाती हैं लेकिन वो राजस्थान को अलग-अलग भाषाओँ में गाकर कनेक्ट कर रही हैं। जैसे इनका गाना 'घोड़े पे सवार' पसंद किया जा रहा है। भावना को 'पहली बार सुना वो साज़' के लिए एक युवा आइकन और नई प्रतिभा के रूप में चित्रित किया जा चुका है। देशभक्ति फिल्म "फौजी हिंदुस्तान के" के लिए पार्श्व गायन में कदम आजमाया है और दिल्ली स्कूल ऑफ म्यूजिक से पश्चिमी गायन से ट्रेनिंग ली है. यही से भावना के-पॉप संगीत में आगे बढ़ गई. 5वीं भारतीय कोरियाई गायन प्रतियोगिता के दौरान उन्हें YouTube पर एक कोरियाई OST कवर अपलोड करने के बाद चुना गया.

 

Content Editor

Gaurav Tiwari