नवीन गोयल के जनसेवा के संकल्प को ब्राह्मण समाज ने फलीभूत होने का दिया आशीर्वाद

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2024 - 04:27 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): रविवार को गुरुग्राम भगवान परशुराममय हो गया। शहर में भगवान परशुराम जी के जयकारे सुनाई दिए। गुडग़ांव विधानसभा से चुनाव में उतरे भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा, हरियाणा के प्रदेश संयोजक नवीन गोयल की ओर से रविवार को भगवान परशुराम जी की लीला का मंचन करवाया गया। कार्यक्रम स्थल की ओर जाने वाले लोग भगवान परशुराम जी के जयकारे लगाते हुए कार्यक्रम में पहुंचे। शंखनाद के साथ लीला की शुरुआत हुई। पुराना दिल्ली रोड स्थित वायु सेवा स्टेशन के सामने विवांता बैंक्वेट में हजारों लोगों की मौजूदगी में लीला का भव्य आयोजन किया गया। 

 

 

कार्यक्रम में युवाओं, महिलाओं की भागीदारी खास रही। नाचते-गाते, भगवान परशुराम जी के जयकारे लगाते हुए लोग पहुंचे। इस अवसर पर नवीन गोयल ने ब्राह्मण समाज के अग्रणी व्यक्तियों समेत समाज के आम लोगों ने इस आयोजन की सराहना की। समारोह में साधू संतों की भी उपस्थिति रही। भगवान परशुराम जी की लीला ने सबको रोमांचित किया। भगवान परशुराम जी का पिता जी के साथ भावुक संवाद, पिता के वचन को निभाना और भी भावुकता भरा रहा। भावुकता के दृश्यों पर लोग खुद भी भावुक हो गए। जब बात शौर्य की आई तो तालियों की गडग़ड़ाहट से हॉल गूंज उठा। भगवान परशुराम जी की आरती के साथ लीला मंचन का समापन हुआ। कार्यक्रम में पहुंचे सेंकड़ों पुरोहितों ने मंच से घोषणा की कि मंदिरों में रोज गायत्री का पाठ होता है। अब से रोजाना एक गायत्री मंत्र का पाठ नवीन गोयल की कामयाबी के लिए किया जाएगा। 

 

इस कार्र्यक्रम की विशेषता रही कि यहां पहुंचे हर व्यक्ति का पटके पहनाकर सम्मान किया गया। जब नवीन गोयल ने मंच से कहा कि जिस गुरु द्रोणाचार्य के नाम से गुरुग्राम है, उनके भी गुरु भगवान परशुराम जी थे। जिस तरह से अन्याय, अधर्म, अत्याचार के खिलाफ भगवान परशुराम ने काम किए, ऐसे ही हम भी गुरुग्राम को हर तरह से बेहतर बनाकर विकास का एक मॉडल बनाने की सोच पर काम कर रहे हैं। भगवान परशुराम जी की तरह से हमें संकल्प लेकर काम करना है। कामयाबी की राह को कोई रोक नहीं सकता। हमने भी प्रतिज्ञाएं ली हैं कि हम गुडग़ांव में किसी का बुरा ना होने दें। ऐसा भाव लाना चाहते हैं कि सभी में परस्पर प्रेम हो। समारोह में जुटे ब्राह्मण समाज से आशीर्वाद मांगते हुए नवीन गोयल ने कहा कि हमने तो बचपन से ही ब्राह्मणों का आशीर्वाद लेकर काम की शुरुआत की है। राजनीति में आना एक विकल्प हो सकता है, लेकिन उनकी सोच समाज सेवा की है। ब्राह्मण समाज का आशीर्वाद लेकर वे 36 बिरादरी को साथ लेकर चले हैं।

 

नवीन गोयल ने कहा कि आप सबके आशीर्वाद से जो काम पिछले 20-30 साल में गुरुग्राम में हुए, मात्र 5 साल में उससे ज्यादा काम करने की सोच है। इस सोच को पूरा करने में गुरुग्राम की जनता का सहयोग चाहिए। जिस तरीके से सत्य व धर्म की रक्षा भगवान परशुराम ने की थी, उनके दिखाए रास्ते पर चलकर किसी के साथ अन्याय नहीं होने दूंगा। इस सफल कार्यक्रम के लिए नवीन गोयल ने सभी को बधाई दी। ब्राह्मण समाज की अनेक संस्थाओं के पदाधिकारियों ने नवीन गोयल को पगड़ी पहनाकर दिया विजयी भव का आशीर्वाद। नवीन गोयल ने कहा कि ब्राह्मण समाज के वश में मंत्र हैं। मंत्रों के वश में भगवान हैं। ब्राह्मण ब्रह्म स्वरूप हैं। भगवान से मिलाने का एक रास्ता है। 

 

इस अवसर पर ब्राह्मण समाज के लोगों ने नवीन गोयल को कामयाबी का आशीर्वाद दिया। गुरू महेश ने कहा कि उनका नवीन गोयल को आशीर्वाद है कि उन्हें विधानसभा चुनाव में कामयाबी मिले। उनका आशीर्वाद सदा नवीन गोयल के साथ रहेगा। सत्यदेव शास्त्री ने कहा-प्रतिज्ञा लेते हैं कि नवीन गोयल की कामयाबी में मजबूती से काम करूंगा। अपने वोट के साथ 1000 वोट भी नवीन गोयल को डलवाने का काम करूंगा। कैलाश शर्मा, बाली पंडित, राजेश शर्मा ने कहा कि गुरुग्राम की सेवा जिस तरह से नवीन गोयल ने की है, उसे हर व्यक्ति जानता है। इस सेवा को रुकने नहीं देना है। इसलिए नवीन गोयल को कामयाब बनाना है। अशोक शर्मा ने कहा कि नवीन गोयल को ब्राह्मण समाज का सम्पूर्ण आशीर्वाद है। वे विजयी भव हों।

 

आरपीएस चौहान ने कहा कि नवीन गोयल 36 बिरादरी के नेता हैं। उनकी इस चुनाव में सबसे बड़ी जीत होगी। अजीत सिंह यादव ने कहा कि संजय ग्राम क्षेत्र की तरफ से नवीन गोयल का पूर्ण समर्थन है। क्षेत्र का एक-एक वोट नवीन गोयल के नाम पर होगा। महावीरपुरा से संदीप भारद्वाज ने कहा कि नवीन गोयल को हर बिरादरी का समर्थन है। उनके द्वारा गुरुग्राम के लोगों के हित में किए गए काम जाया नहीं जाएंगे। सुरेश गौड़, योगेश शर्मा, रमेश शर्मा ने कहा कि अपने धर्म का पालन करने में नवीन गोयल का साथ देंगे। उनको कामयाब बनाकर गुरुग्राम को बेहतर बनाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static