4 लड़कियों की मौत का मामला, हर्कत में आया प्रशासन

punjabkesari.in Thursday, Jan 13, 2022 - 02:01 PM (IST)

तावडू, आदर्श : जनपद नूंह के अंतर्गत तावडू उपमंडल के ग्राम कांगरका में मिट्टी खिसकने के कारण 4 लड़कियों की मौत के मामले में स्थानीय प्रशासन हर्कत में आ गया है। दर्दनाक दुर्घटना के  बाद जिला उपायुक्त एवं एसपी सहित सभी प्रशासनिक अधिकारियों ने घटना स्थल का दौरा किया। वहीं बुधवार को एसडीएम सुरेन्द्र पाल ने खनन विभाग के अधिकारी को साथ लेकर घरटना स्थल का दौरा कर निरिक्षण किया और आदेश पारित किये कि मिट्टी के टीलों को पूर्णत: समतल किया जाएगा। विदित हो कि मिट्टी धंसने का यह कोई पहला हादसा नहीं है।

इससे पूर्व खंड़ के बुराका सहित समूचे मेवात क्षेत्र में कितनी ही दुघर्टना घट चुकी है। जहां महिलाओं ने अपनी जान गवाई है, लेकिन प्रशासन जागा तो थोड़ा देर से ही सही। एसडीएम सुरेन्द्र पाल ने घटना स्थल पर ही पंचायत प्रतिनिधि एवं हल्का पटवारी को बुला कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। आम तौर पर ग्रामीण क्षेत्र में मिट्ट के टीलों के 30 से 40 फुट नीचे जाकर महिलाएं मिट्टी निकाल कर लाती हैं। जिस कारण ऐसी दर्दनाक घटना घटित हुई। एसडीएम ने कहा कि 2 दिनों के अन्तर्गत खनन अधिकारी की उपस्थिति में मिट्टी के सभी टीलों को समतल करा दिया जायेगा। जिस से भविष्य में इस प्रकार की दुर्घटना न घट सके। वहीं एसडीएम सुरेन्द्र पाल ने विद्युत निगम के जेई को भी निर्देश दिये कि मिट्टी के टीलो पर लगे विद्युत पोलों को भी तुरंत प्रभाव से हटवाया जाये।

उन्होंने हल्का पटवारी को भी पंचायती भूमि पैमाईश के निर्देश दिये। दुघर्टना घटने के पश्चात पीड़ित परिजनों से मिलने वालों का तांता लगा हुआ है, जिनमें विधान सभा में प्रतिपक्ष के नेता एवं विधायक नूंह आफताब अहमद, सोहना तावडू के विघायक कवंर संजय सिंह के अनुज भ्राता अरूण सिंह, जननायक जनता पार्टी प्रदेश कार्यकारणी के सदस्य अशोक जेलदार धारीवाल, जननायक पार्टी के युवा नेता विनेश गुर्जर, सीएम एमीनेंट दरियाव सिंह, ओबीसी प्रकोष्ट के अध्यक्ष सुन्दर सिंह गुरनावट ने पीड़ित परिवार के घर पहुंच सांत्वना दी। विनेश गुर्जर ने कहा इस आपदा की घड़ी में उनकी समूची पार्टी पीड़ित परिवार के साथ है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

Recommended News

static