बच्चे से कुकर्म, इलाज के दौरान मौत (VIDEO)

6/23/2019 11:00:12 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो) : बचपन से ही दिमागी रूप से कमजोर एक 14 वर्षीय बच्चे के साथ तीन बच्चों द्वारा मारपीट कर कुकर्म करने का मामला सामने आया है। मारपीट की वजह से बच्चे की रीढ़ में काफी चोट थी। उसकी वजह से ही उसकी शुक्रवार रात मौत हो गई। मृतक के पिता ने सेक्अर-5 थाने में शिकायत की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। हालांकि शिकायत की सच्चाई रविवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही सामने आएगी। इधर, इस मामले से स्थानीय लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। लोगों ने शनिवार शाम सेक्टर-5 इलाके में जाम भी लगाया। पीड़ित पिता का आरोप है कि उनका बेटा 14 जून को घर के आसपास ही खेल रहा था। उसी दौरान तीन अन्य बच्चों ने उनके बेटे के साथ मारपीट कर कुकर्म किया।

मारपीट में बच्चे की रीढ़ की हड्डी में काफी चोट आई, उसे चलने में भी दिक्कत होने लगी थी। आसपास के एक डॉक्टर से वह इलाज करा रहे थे। शुक्रवार रात बच्चे की मौत हो गई। लोगों के बीच चर्चा यह भी है कि घटना के बाद परिजन शिकायत लेकर सेक्टर-5 थाने में पहुंचे थे लेकिन ध्यान नहीं दिया गया। अतिरिक्त थाना प्रभारी कुंदन सिंह ने बताया कि पिता ने जो बयान दिया है, उसके आधार पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करने के साथ ही हत्या का भी मामला दर्ज कर लिया गया है। मृतक के पिता ज्यादा बोलने की स्थिति में नहीं है। शनिवार सुबह जैसे ही सूचना मिली कि एक बच्चे का शव रेहड़ी में पड़ा है, थाने से एक टीम मौके पर पहुंच गई।

काफी छानबीन के बाद पता चला कि बच्चा दिन भर बाहर ही खेलता रहता था। कई बार वह पेड़ पर चढ़ जाता था। कई बार गिर भी चुका है। इस वजह से भी रीढ़ की हड्डी में चोट लगने की आशंका है। फिलहाल परिजनों ने जो बयान दिया है, उसी के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही साफ होगा कि बच्चे के साथ कुकर्म किया गया था या नहीं, उसकी मौत मारपीट की वजह से हुई या नहीं एवं मौत शुक्रवार रात हुई या फिर पहले या शनिवार सुबह। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई तेज की जाएगी। 

Isha