मानसून में जलभराव की समस्या मे जूझ सकता है गुरूग्राम, गार से भरे है नाले

6/18/2019 3:38:43 PM

 

गुरूग्राम(ब्यूरो): हरियाणा की साइबर सिटी गुरूग्राम में कई समस्याएं है जिनसे लोग जूझ रहे है। वहां के नाले गार से भरे हुए है व सड़को के किनारे भी गंदगी से भरे हुई है जिससे साफ संकेत मिलता है बरसात के दिनों न गुड़गाव में जलभराव की सम्सया खड़ी हो सकती है।  वहीं मॉनसून से पहले लोक निर्माण (पीडब्ल्यूडी) मंत्री राव नरबीर सिंह ने सोमवार को हाईवे व बहरामपुर रोड की ड्रेन का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि 20 जून से तक ड्रेन साफ करें। वह 20 जून को दोबारा निरीक्षण करेंगे। बीते सप्ताह सीएम ने भी प्रदेश के अधिकारियों को मॉनसून की तैयारियों का निर्देश दिया था।

दिल्ली-जयपुर हाईवे की ड्रेन देखने पहुंचे राव को अधिकारियों ने बताया कि बहरामपुर रोड के साथ बनी ड्रेनों का पानी नैशनल हाईवे की ड्रेन में गिरता है। बहरामपुर रोड के दोनों ओर बनी ड्रेनों में पॉलिथीन, कचरा आदि देखकर मंत्री भड़क गए। उन्होंने तत्काल इलाके के सफाई ठेकेदारों को तलब किया और कहा कि अगले 3 दिनों में ड्रेनों की सफाई करें। साथ ही गाद को दूर फेंका जाए। उन्होंने बहरामपुर रोड व बेगमपुर खटोला को जाने वाली सड़क का जुड़ाव भी ठीक करने को कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि सिग्नेचर टावर्स क्रॉसिंग, हीरो होंडा चौक, सुभाष चौक आदि के पास के क्षेत्र जहां जलभराव का ज्यादा खतरा है जल्द से जल्द साफ किए जाए।

इस मौके पर पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता चंद्रमोहन व कार्यकारी अभियंता नरेंद्र सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे। राव ने बहरामपुर रोड पर स्थित 4-5 सीमेंट व कंक्रीट रीमिक्स प्लांटों के मालिकों को कहा कि वे बहरामपुर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से शोधित पानी का ही इस्तेमाल करें। यदि पेयजल का इस्तेमाल करेंगे तो न सिर्फ प्लांट का चालान किया जाएगा, बल्कि उसे सील भी किया जाएगा।

Isha