जातिवाद के जहर से भरी हुई है कांग्रेसः मुकेश शर्मा

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 08:28 PM (IST)

गुड़गांव। जनता के अपार जनसमर्थन से एकतरफा माहौल बना चुके भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा अपने तूफानी दौरों पर हैं। वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्रियों की लगातार जनसभाओं से जनता में यह लहर भी है कि मुकेश की जीत सिर्फ विधायक पद तक ही सीमित नहीं रहेगी, जीत के बाद मुकेश को प्रोटोकॉल भी मिल सकता है। राजनीतिक पंडितों की मानें तो मुकेश शर्मा एक बेदाग छवि के नेता हैं और इनकी जितनी पकड़ जनता में है, उतनी ही पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में भी है।

 

चुनाव प्रचार के चल रहे अंतिम दौर में मुकेश शर्मा ने सोमवार को गणपति मार्केट सदर बाजार, अर्जुन नगर रामलीला मैदान, गुड़गांव और सुखराली गांव के साथ ही पटेल नगर व टेकचंद नगर में जनसंपर्क किया। इस दौरान उनका जगह-जगह मान-सम्मान हुआ। कहीं ढोल नगाड़े तो कहीं पगड़ी, फूलमाला और बुके देकर उन्हें सम्मानित किया गया। इस दौरान चुनावी जनसभाओं में उपस्थित समस्त सरदारी एवं 36 बिरादरियों को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार समस्त समाज को अपने साथ लेकर चलने वाली एकमात्र पार्टी है। सामाजिक समरसता से परिपूर्ण भाजपा को समाज की 36 बिरादरियों का जनसमर्थन प्राप्त है, जबकि दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी के अंदर भरा हुआ जातिवाद का जहर इनकी चुनावी जनसभाओं में निकलकर सामने आ रहा है।

 


एक वायरल वीडियो का जिक्र करते हुए मुकेश शर्मा ने कहा कि दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने पंजाबी समाज के सरताज और हमारे प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व वर्तमान में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर के लिए अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया है। मनोहर लाल जी को खट्टर-पट्टर बोला गया है, “जहां से आएं हैं वहीं भेज देंगे”, “घुसा देंगे” जैसे शब्दों का प्रयोग करके दीपेंद्र हुड्डा ने बता दिया है कि कांग्रेस के अंदर कितना जहर भरा हुआ है। इसके अलावा, पार्टी के अंदर ही कुमारी शैलजा को जातिसूचक शब्द बोले गए हैं, जिससे साफ जाहिर होता है कि पार्टी के अंदर जातिवाद, क्षेत्रवाद और भाई-भतिजावाद कूट-कूट कर भरा हुआ है। तुष्टिकरण एवं झूठ की राजनीति करने वाले कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार भी इस दौड़ में पीछे नहीं हैं। उन्होंने तो अपनी रैलियों में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे तक लगा डाले। शक्ति प्रदर्शन के दौरान मेवात की रैलियों में पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश, आईएसआईएस के झंडे तक देखे गए हैं। पर्ची-खर्ची से नौकरी, केंद्र सरकार की योजनाओं पर प्रतिबंध लगाने की घोषणाओं के साथ-साथ अपना घर भरने की बात खुले मंच से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार कर ही चुके हैं।


रंगभेद, जातिभेद व क्षेत्रवाद का दंश झेल रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में निराशा की लहर है। अशोक तंवर के बाद अब कुमारी शैलजा और बल्लभगढ़ से कांग्रेस की विधायक रही कुमारी शारदा राठौर इसकी ताजा उदाहरण हैं। शारदा राठौर ने तो कांग्रेस आलाकमान पर कास्टिंग काउच (चमड़ी-दमड़ी) तक के आरोप लगा दिए हैं, जिससे जाहिर होता है कि कांग्रेस पार्टी महिलाओं को केवल गलत दृष्टि से ही देखती है। अंत में, मुकेश शर्मा ने अपने भाषणों में गुड़गांव को विश्व स्तर की सुविधाएं देने के अलावा तमाम मूलभूत सुविधाओं को वरीयता के आधार पर पूरा कराने की बात कही। इस मौके पर समाज की समस्त बिरादरी ने एकतरफा भाजपा का समर्थन करते हुए मुकेश शर्मा को प्रचंड मतों से जिताने का संकल्प लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static